पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

चोरी की घटना:श्याम मार्केट पंडरी में एक ही रात 4 दुकानों के ताले तोड़कर चोरी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वारदात के बाद दुकानदाराें ने पंडरी पुलिस पर लगाया आराेप- रात की गश्त में लापरवाही से ऐसी घटना

पंडरी कपड़ा बाजार के पास मेन रोड पर स्थित श्याम मार्केट में बुधवार की रात एक साथ चार दुकानों के ताले तोड़कर चोर पैसे और कीमती सामान चुराकर ले गए। ऐन त्योहार के समय पुलिस की गश्त बढ़ाने के दावों के बीच चोरों ने एक के बाद एक चार दुकानों में चोरी की लेकिन किसी को भनक नहीं हुई। सीसीटीवी फुटेज में भी साफ दिख रहा है कि चोरों ने बड़े आराम से दुकानों के ताले तोड़े और जिसके गल्ले में जो मिला लेकर फरार हो गए। शहर के मुख्य बाजार वाले इलाके में चोरी होने से कारोबारी गुस्से में हैं।

कारोबारियों ने गश्त में लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस की गश्त चुस्त नहीं है, इस वजह से चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। चोरों ने श्याम मार्केट में ए-5, बी-26, 27 व एक अन्य दुकान के शटर का ताला तोड़ा है। ताले तोड़ने के बाद एक के बाद एक दुकानों के शटर भी उठाए, लेकिन खटपट की आवाज सुनकर भी कोई वहां नहीं पहुंचा। देवेंद्रनगर पुलिस चोरी की जांच कर रही है। साइबर सेल की टीम ने भी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। शिव फोम दुकान के संचालक कपिल ठाकवानी ने एफआईआर में बताया है कि 20 अक्टूबर को रात 9.20 के आसपास वे दुकान बंद कर अपने घर मोवा चले गए। सुबह 9.20 को जब दुकान में पहुंचे तब उन्हें चोरी का पता चला। उसी दौरान उन्होंने देखा कि उनकी दुकान के बाजू में स्थित एसआर मोटर्स की दुकान का भी ताला टूटा है। वे अपनी दुकान में देख रहे थे कि क्या क्या चोरी हुआ है, उसी दौरान पता चला कि दो और दुकानों में चोरी हुई है। दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों के फुटेज कैद हो गए हैं।

केवल एक ने मुंह में बांधा कपड़ा
सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दो चोर दिख रहे हैं। एक ने चेहरे को कपड़े से बांध रखा है। दूसरे ने सिर को कपड़े से ढंका है। दोनों ने लोहे की राड से ताला तोड़कर। उसकी आवाज तक किसी ने नहीं सुनी। चोरों ने जितनी आसानी से ताले तोड़े, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों शातिर हैं। बाहरी गिरोह के सदस्य भी हो सकते हैं। इस एंग्ल से जांच की जा रही है। चूंकि कारोबारी रात में गल्ले में बड़ी रकम नहीं रखते, इस वजह से चोरी में ज्यादा पैसे नहीं गए हैं। एक दुकान से 10 हजार का मोटर पार्टस चोर ले गए हैं।

खबरें और भी हैं...