पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायपुर स्वास्थ्य विभाग में 202 पदों पर भर्ती:10वीं पास से लेकर MBBS कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन; 2 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जब जब कोरोना ने अपना विकराल रूप लिया है, लोगों का रोजगार छीन लिया है। मगर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सरकारी विभाग में कोरोनावायरस की वजह से नई भर्तियां की जा रही है। यह भर्तियां अस्थाई तौर पर होंगी, मगर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर साबित हो सकती है। रायपुर का स्वास्थ्य विभाग 202 पदों पर भर्ती कर रहा है । इसमें 9000 से लेकर 200000 तक की सैलरी वाली जॉब है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 18 जनवरी से इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी सीधे इंटरव्यू में जाकर लोग आवेदन देकर अपनी जॉब के लिए बातचीत कर सकते हैं हर दिन सुबह 11:00 बजे से 1:00 बजे तक इन पदों की भर्ती के लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे तब तक जब तक सभी पदों पर भर्ती नहीं हो जाती।

तीसरी लहर के मद्देनजर है भर्ती
बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यह भर्ती शुरू की है । इसमें 202 मेडिकल और नॉन मेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाएगी जो आने वाले दिनों में रायपुर और आसपास के इलाकों में कोविड-19 ड्यूटी में अपनी भूमिका निभाएंगे । इसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर के दफ्तर जाकर इंटरव्यू में शामिल होना होगा । अस्थाई पदों पर एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1987 के तहत कोरोनावायरस नियंत्रण के लिए 6 महीने के लिए भर्ती की जा रही है।

इन पदों पर होगी भर्ती
इसमें डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर, डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, हाउस-कीपिंग सुपरवाइजर, ऑक्सीजन टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, टेलीफोन ऑपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड जैसे पद शामिल है। 10वीं पास से लेकर MBBS और MD की शिक्षा हासिल कर चुके कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। एज कैटेगरी 18 से 64 साल तक रखी गई है।

तो यह करना होगा
इच्छुक उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर के घड़ी चौक स्थित दफ्तर जाकर संपर्क कर सकते हैं । इंटरव्यू में शामिल होने के लिए अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र बायोडाटा साथ लेकर जाने होंगे। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए 8770943100 और 8319030816 नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है।