पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

नशे में नाइटआउट:वीआईपी रोड पर पुलिस की जांच, पीकर गाड़ियां चलाते 25 पकड़ाए

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आधी रात के बाद एयरपोर्ट जाने वाली वीआईपी रोड पर तिराहे के पांच-सात किमी दूरी तक नशे के अड्डों से निकले नशेड़ियों की हुड़दंग की शिकायतों के बाद पुलिस ने शनिवार रात 12 से 3 बजे तक तेलीबांधा से वीआईपी रोड तक सख्त जांच की। एक-एक गाड़ियों को रोककर ड्राइवरों से पूछताछ की तो 25 लोग नशे में मिल गए।

नशे में ड्राइविंग कार और बाइक, दोनों में मिली। पुलिस ने सभी की गाड़ियां जब्त कर लीं और नशे में मिले लोगों को सख्त समझाइश के बाद छोड़ा गया। सभी जब्त गाड़ियों सोमवार को कोर्ट में पेश की जाएंगी। पिछले हफ्ते इसी तरह की कार्रवाई में कोर्ट ने सभी पर 10-10 हजार जुर्माना लगाया था। एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि वीकेंड पर ज्यादातर लोग भोजन करने या पार्टी करने शहर के आउटर में जा रहे हैं और खासकर युवाओं का एक वर्ग नशे की हालत में वापस लौट रहा है।

इससे हादसे बढ़ रहे हैं। इसलिए अब हर शुक्रवार, शनिवार और रविवार को शहर के आउटर में बेरीकेड्स लगाकर ब्रीद एनालाइजर से जांच की जाएगी। यह सिलसिला शनिवार को शुरू हुआ, जब थाने और ट्रैफिक पुलिस के स्टाफ ने रात 12 बजे पूरे इलाके में बेरियर लगाकर जांच शुरू कर दी। कारें और बाइक, रोका गया और लोगों के ब्रीद एनालाइजर डालकर जांच की गई। इस दौरान 90 गाड़ियां जांची गईं, जिसमें 25 के ड्राइवर नशे में मिले। उनकी गाड़ियां जब्त कर ली गईं। कोर्ट में जुर्माना जमा करने के बाद छोड़ा जाएगा।

तीन सवारी, हाईस्पीड पर शिकंजा
रात में बाइक पर तीन सवारी और हाईस्पीड घूमने वालों पर कार्रवाई की गई। आधी रात युवकों की टोली बाइक में तीन-तीन सवारी निकलती है और रफ्तार अधिक रहती है, ऐसी शिकायतें भी बढ़ रही हैं। पुलिस ने शनिवार रात की ऐसे 35 लोगों को पकड़ा और तगड़ा जुर्माना किया। इसके अलावा 200 लोगों पर दिन में कार्रवाई की गई। उनसे 66 हजार का जुर्माना वसूला गया है। इसमें सिग्नल तोड़ने वाले, नो पार्किंग, बिना हेलमेट और बिना नंबर वाले शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...