पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

नई फ्लाइट की सुविधा मिलने वाली है:भोपाल के लिए एक और फ्लाइट बुकिंग जल्द, उड़ान 2 नवंबर से

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी से भोपाल आने-जाने वाले लोगों को अब एक और नई फ्लाइट की सुविधा मिलने वाली है। रायपुर से भोपाल के लिए केवल एक ही फ्लाइट होने की वजह से यात्रियों को कई तरह की परेशानी हो रही थी। हर सेक्टर के लोग भोपाल के लिए एक और फ्लाइट की मांग कर रहे थे।

भोपाल रूट में यात्रियों की संख्या ज्यादा होने के बाद इंडिगो एयरलाइंस की ओर से 2 नवंबर से भोपाल-रायपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की जा रही है। नई फ्लाइट के लिए ऑनलाइन बुकिंग जल्द शुरू होने वाली है। नई फ्लाइट भोपाल से सुबह 10:15 बजे उड़कर दोपहर 12 बजे रायपुर पहुंच जाएगी। रायपुर से यही फ्लाइट दोपहर 12.30 बजे भोपाल के लिए रवाना होगी। ट्रैवल्स कारोबारी भी लंबे समय से भोपाल के लिए नई फ्लाइट शुरू करने की मांग कर रहे थे। इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों को ई-मेल करने के साथ ही उनके आला अफसरों से भी मुलाकात की जा रही थी।

इसके बाद ही भोपाल के लिए दूसरी फ्लाइट शुरू करने का फैसला लिया गया है। ट्रैवल्स एसोसिएशन के कीर्ति व्यास ने बताया कि भोपाल के साथ ही जयपुर और पटना के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की मांग तेज हो रही है। पटना फ्लाइट बंद होने की वजह से लोगों को बिहार आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसी राजस्थान के लिए रायपुर से एक भी फ्लाइट नहीं है। अजमेर और पुष्कर जाने वाले लोग अक्सर इस फ्लाइट के बार में इंक्वायरी लेते हैं। लेकिन यह फ्लाइट भी लंबे समय से बंद कर दी गई है। दोनों ही रुटों में यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा होने के बाद भी एयरलाइंस कंपनियां सीधी उड़ान शुरू नहीं कर रही हैं। लोग कनेक्टिंग फ्लाइट से ही इन शहरों में पहुंच पा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...