पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

कलेक्टिंग एजेंट शब्द पर विवाद बढ़ा:अब CM बघेल ने कहा- रमन सिंह कलेक्टरों से कैसे कलेक्ट कराते थे, भूल गए हों तो घरवालों से पूछ लें

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रमन सिंह के बयान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन पर निशाना साधा है।

छत्तीसगढ़ में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस के बहाने शुरू हुआ विवाद तुल पकड़ता जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाने के लिए कलेक्टरों को कलेक्टिंग एजेंट बता दिया था। अब इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि 15 साल के शासन में रमन सिंह कलेक्टरों से कैसे कलेक्ट कराते थे, अगर भूल गए हों तो अपने घर वालों से पूछ कर देख लें।

मुख्यमंत्री ने कहा, बताने की जरूरत नहीं है। आज किसी कलेक्टर-एसपी की पोस्टिंग उस प्रकार से नहीं होती है, जैसे रमन सिंह के कार्यकाल में होती थी। मुख्यमंत्री ने कहा, रमन सिंह मुझे बताने की कोशिश न करें। अगर वे उंगली उठाते हैं तो तीन उंगली उनकी ओर भी उठेगी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा था, प्रशासन नाम की कोई चीज छत्तीसगढ़ में नहीं बची है। सरकार पूरी तरह पंगू हो चुकी है।

ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल खेला जा रहा है। रमन सिंह ने कहा था कि पहले कलेक्टर का मतलब कलेक्टिंग एजेंट हुआ करता था। भूपेश सरकार उसे सच साबित करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भाजपा के 15 साल के शासनकाल की समीक्षा भर कर लें, आंखें खुल जाएंगी। डॉ. रमन सिंह ने भाजपा के 15 वर्ष के शासन को स्वर्णिम युग बताया।

रमन सिंह ने नेहरु को बताया जिम्मेदार
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कश्मीर की मौजूदा समस्या के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा, पं. नेहरु की गलत नीतियों की वजह से कश्मीर आज भी जल रहा है। जिस प्रकार लियाकत अली के साथ समझौता हुआ। जिस प्रकार षड्यंत्र के तहत कश्मीर में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान देने की बात हुई, 370 लागू करने की बात हुई। डॉ. सिंह ने कहा, सरदार वल्लभभाई पटेल ने हिंदुस्तान की सभी रियासतों का विलय कर दिया। एक मात्र कश्मीर का मामला नेहरु के पास था और वह आज भी जल रहा है।

भूपेश बोले- अपनी गलतियों के लिए नेहरु को जिम्मेदार बताना बंद करें
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, इनकी सरकार ने कहा, नोटबंदी से आतंकवाद की कमर टूट जाएगी। नहीं हुआ। कहा, 370 हटा देने से आतंकवाद खत्म हो जाएगा। वह फिर पनप रहा है। ये लोग अपनी गलतियों को छिपाने के लिए नेहरु जी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। अब नेहरु जी तो इसका जवाब देने आएंगे नहीं। हम जो सवाल करते हैं उसका जवाब क्यों नहीं देते। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, हिंदुस्तान में विपक्ष का कोई भी नेता सवाल करता है तो भाजपा के लोग उसके पीछे ED लगा देंग, IT लगा देंगे, CBI लगा देंगे।

पूर्व CM बोले- कलेक्टर, कलेक्टिंग एजेंट हो गए:कांग्रेस ने दिया जवाब- डॉक्टर रमन कमीशनखोरी का अनुभव साझा कर रहे हैं