पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

नशे का अवैध कारोबार:स्कूल के पास नशीली दवा की तस्करी सादे लिबास में पुलिस ने घेरकर पकड़ा

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजेंद्रनगर एरिया में एक स्कूल के पास तस्कर नशीली दवाएं बेचते पकड़ा गया। उसके पास से 300 से ज्यादा नशीली टेबलेट मिली है। तस्कर 12-14 साल के बच्चों को भी नशीली दवाएं बेचकर उन्हें नशे की आदत डाल रहा था। पुलिस को सूचना मिलने पर गुरुवार को सुबह जवान सादे लिबास में ग्राहक बनकर पहुंचा। उसने नशे की दवा मांगी। जान पहचान न होने के बावजूद तस्कर ने बेधड़क उसे टेबलेट निकालकर दी। उसी समय आस-पास छिपे पुलिस के जवान वहां पहुंच गए और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अब तस्कर आशीष वाजपेयी से पूछताछ कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि उसे प्रतिबंधित दवाओं का इतना स्टॉक किसने दिया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने यही बताया कि उसे बाइक में कोई दवाएं लाकर देता है। हालांकि पुलिस को शक है कि उसका किसी मेडिकल स्टोर से संपर्क है। दवा दुकान वाले से सांठगांठ से ही वह नशे का कारोबार कर रहा है। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। आशीष का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। उसका परीक्षण किया जा रहा है। अफसरों के अनुसार मोबाइल की मदद से उसे नशे की टेबलेट देने वाले का लिंक मिल सकता है।

अफसरों ने बताया कि राजेंद्र नगर पुलिस को कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि ऋषभ नगर में द्रोणाचार्य स्कूल के पास नशे का कारोबार चल रहा है। कोई चलते फिरते वहां नशे की दवाएं और टेबलेट बेच रहा है। खबर की पुष्टि के लिए थाने का एक कांस्टेबल सामान्य कपड़े पहनकर वहां पहुंचा। मुखबिर की बतायी हुई जगह पर वह पहुंच गया। वहीं आशीष एक थैला लेकर खड़ा था। कांस्टेबल समझ गया कि वही तस्कर है। उसने गोली मांगी तो वह झट से तैयार हो गया। उसके थैले से 302 नग नशीली गोलियां मिली हैं। 10 की गोली 100-150 में नशे की प्रतिबंधित गोलियों को बेचकर तस्कर तगड़ी कमाई कर रहे हैं। पुलिस की अब तक पूछताछ में पता चला है कि 10 रुपए की टेबलेट को तस्कर 100 से 150 रुपए तक में बेचते हैं। जरूरत देखकर पैसे कम ज्यादा किया जाता है। खरीदी कीमत से कई ज्यादा कमाई होने के कारण ही कुछ दवा दुकान वाले भी तस्करों को दवाएं बेच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...