पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनप्रतिनिधि व एक्सपर्ट्स से चर्चा:केंद्रीय वित्त मंत्री की बैठक में रायपुर को इंटरनेशनल कनेक्टिविटी, कार्गो हब और आर्मी बेस देने की मांग

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आम बजट तैयार करने से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देशभर के भाजपा के जनप्रतिनिधि व एक्सपर्ट्स से चर्चा कीं। छत्तीसगढ़ से पूर्व वित्त मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक सौरभ सिंह व सीए अमित चिमनानी ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इसमें रायपुर को इंटरनेशनल कनेक्टिविटी देने, बिलासपुर एयरपोर्ट, रायपुर में कार्गो हब, आर्मी बेस, मेडिकल कॉलेज, रेल लाइन के विस्तार, भारत माला प्रोजेक्ट व रेलवे ओवरब्रिज-अंडरब्रिज का काम समय पर पूरा करने की मांगें शामिल हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री ने इन प्रस्तावों को नोट किया। ई-मेल के जरिए भी प्रस्ताव भेजे गए हैं।

देश का बजट तैयार करने के पूर्व पहली बार केंद्रीय वित्त मंत्री ने सभी प्रदेशों से भाजपा से जुड़े विशेषज्ञों व जनप्रतिनिधियों से रायशुमारी की। वर्चुअल बैठक करीब चार घंटे चली, जिसमें हर राज्य के प्रस्तावों को केंद्रीय वित्त मंत्री ने सुना और उसे नोट किया। विधायक सौरभ व चिमनानी ने बताया कि कई टैक्स प्रपोजल रखने के साथ राज्यों के लिए ऋण लेने के बाद उस राशि के उपयोग हेतु नियम जोड़ने की बात कही ताकि राज्य की आय में वृद्धि हो और निवेश व रोजगार बढ़े। ऋण की राशि का उपयोग केवल करंट एक्सपेंडिचर न होकर कैपिटल एक्सपेंडिचर में भी अनिवार्य रूप से हो। इससे राज्य की आय में बढ़ोतरी के साथ निवेश व रोजगार की संभावनाएं बढ़े व राज्यों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो।

खबरें और भी हैं...