पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

एक्‍शन में पुलिस साइबर सेल:राजस्थान का बुकी 12 हजार पर 7 नौकर रखकर ले रहा था दांव

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टी-20 वर्ल्ड क्रिकेट में अभी केवल वार्मअप मैच हो रहे हैं और सट्‌टे का दांव लगना शुरू हो गया है। - Money Bhaskar
टी-20 वर्ल्ड क्रिकेट में अभी केवल वार्मअप मैच हो रहे हैं और सट्‌टे का दांव लगना शुरू हो गया है।

टी-20 वर्ल्ड क्रिकेट में अभी केवल वार्मअप मैच हो रहे हैं और सट्‌टे का दांव लगना शुरू हो गया है। अपने अपने राज्यों में पुलिस की नजर में आने के कारण बुकी अलग-अलग राज्यों में डेरा डालकर सट्‌टे का गेम ले रहे हैं। साइबर सेल ने राजस्थान के ऐसे ही रैकेट का पर्दाफाश किया है। वहां का बड़ा बुकी रायपुर में बैठकर केवल राजस्थान के सटोरियाें से दांव ले रहे था, ताकि यहां की पुलिस से बच सके। दांव लेने के लिए बुकी ने 7 कर्मचारी रखे थे, जिन्हें 12-12 हजार रुपए वेतन दे रहा था। कर्मचारी एप के माध्यम से ऑनलाइन दांव लेने के साथ पेमेंट ले रहे थे।

मुखबिर की खबर पर सेल और पुलिस की टीम ने छापा मारकर आरोपियों को पकड़ा सटोरियों के रैकेट से 13 मोबाइल, दो लैपटाप जब्त किया गया है। आरोपियों के पास से दो बैंकों की पासबुक मिली है। उसमें 60 लाख रुपए हैं। पुलिस ने पैसे फ्रीज करने के लिए बैंक को चिट्ठी लिखी है। पुलिस बुकी को पकड़ नहीं पाई है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि राजस्थान का देवेंद्र कवैया बड़ा बुकी है।

उसने आईपीएल के पहले धरमपुरा में मकान किराये पर लिया था। उसी समय से वह रैकेट चला रहा था। अभी उन्होंने आईपीएल वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच के लिए भी कटिंग शुरू कर दी थी। सट्‌टा खिलाने के लिए उसने मुंबई से लाइन ली थी। सटोरियों से दांव लेने के लिए कांकेर, गरियाबंद, महासमुंद से 7 युवकों सन्नी मेश्राम, अभय जाल, मुकेश तांड़ी, निर्मल हरिजन, भगत हरपाल, उमेश देवांगना और रोहित ध्रुव को बुलाया।

सातों धरमपुरा के मकान में किराए पर रहते थे। उन्हें हर महीने 12 हजार रुपए वेतन दे रहा था। उनका काम सिर्फ दांव लेकर देवेंद्र को सट्टा लगाने वालों के नाम और फोन नंबर देना होता था। देवेंद्र ने वसूली के लिए अलग से लड़के रखे थे। पुलिस के अनुसार का देवेंद्र हवाला के माध्यम से पैसा मांगा था। वह राज्य से फरार है। वह राजस्थान में छिपा हुआ है। उसकी तलाश में पुलिस की टीम जल्द राजस्थान जाएगी।

खबरें और भी हैं...