पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्व IAS से सियासी मार्केटिंग करवाएगी भाजपा:PM पर आई किताब ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’;ओपी चौधरी को मिली प्रचार की जिम्मेदारी

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IAS सर्विस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने वाले ओपी चौधरी अब पार्टी के लिए किताब की मार्केटिंग करेंगे। यह मार्केटिंग सियासी होगी। दरअसल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक किताब आई है। इस किताब के प्रचार-प्रसार और बिक्री से जुड़ी जिम्मेदारियां ओपी चौधरी को सौंपी गई है।

BJP के प्रदेश महामंत्री पवन साय की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में साफ तौर पर लिखा गया है कि किताब का अधिक से अधिक प्रचार हो। यह किताब अधिक से अधिक बिके, इसके लिए ओपी चौधरी कार्यक्रम तैयार करेंगे। साल 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान ओपी चौधरी ने कलेक्टर की नौकरी छोड़कर BJP ज्वाइन की थी। पूर्व IAS के हुनर का इस्तेमाल अब मोदी पर लिखी किताब के प्रचार में किया जाएगा।

किताब की अधिक से अधिक बिक्री के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक समिति बनाई है। इस समिति में ओपी चौधरी, दीपक महसके, पंकज झा, शताब्दी पांडे, अनुराग अग्रवाल जैसे पदाधिकारी शामिल है। पार्टी के आदेश के मुताबिक इस किताब पर इंटेलेक्चुअल वर्ग के साथ संवाद कार्यक्रम किए जाएंगे ताकि किताब का प्रचार हो सके, साथ ही यह भी देखा जाएगा कि यह किताब लोग खरीदें।

छत्तीसगढ़ भाजपा का प्लान

ओपी चौधरी की अगुवाई वाली समिति के साथ छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी, मोदी की इस किताब के प्रचार-प्रसार के लिए कई संवाद कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसमें समाज के बुद्धिजीवी बुलाए जाएंगे। यूथ के बीच किताब को पहुंचाया जाएगा। पार्टी की लायब्रेरी समेत अन्य जगह पर भी ये किताब होगी।

क्या है इस किताब में?

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में चुनावी राजनीति में सीएम और पीएम के पद पर काम करते हुए अपने 20 साल पूरे किए। किताब में उनकी इसी 20 साल की जीवनयात्रा के बारे में बताया गया है। इसकी प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है। किताब का नाम ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ है।

विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों ने लिखे लेख

इसमें राजनीति से (अमित शाह), खेल (पीवी सिंधु), कला (अनुपम खेर), अर्थशास्त्र (अरविंद पनगढ़िया), लोकप्रिय लेखक (अमीश त्रिपाठी और सुधा मूर्ति), प्रौद्योगिकी (नंदन नीलेकणी), डेटा विज्ञान (शनिका रवि), चुनाव विज्ञान (प्रदीप गुप्ता), स्वास्थ्य (डॉ. देवी शेट्टी), निजी उद्यम (उदय कोटक), आध्यात्मिकता (सद्गुरु), राष्ट्रीय सुरक्षा (अजीत डोभाल) और कूटनीति (डॉ. एस. जयशंकर) जैसी हस्तियों के लेख हैं।

खबरें और भी हैं...