पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

पंजाब CM के इस्तीफे पर बोले रमन सिंह:किस वजह से मुख्यमंत्री बदल रहे हैं, ये समझ से परे, यहां तो 4 महीने से सिर्फ विचार ही हो रहा है; आज ऐसी स्थिति की छत्तीसगढ़ का कोई CM नहीं

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में बाद डॉ.रमन सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला है। - Money Bhaskar
बैठक में बाद डॉ.रमन सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुंख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कांग्रेस पर एक बार फिर से निशाना साधा है। पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर बात करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि कहां-कहां मुख्यमंत्री बदल रहे आज तक समझ नहीं आ रहा, कभी पंजाब में बदल रहे हैं, कभी छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के कार्यकाल की बात हो रही है, समझ से परे है। गुजरात में भी मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री बदले जाने के दूसरे सवाल पर डॉ रमन बोले- ये भाजपा में ही हिम्मत है कि नए लोगों को इस तरह से मौका दिया जा रहा है।

रमन ने कहा कि कांग्रेस में तो 4 महीने लग गए एक मुख्यमंत्री बदलने पर विचार करते-करते, आज छत्तीसगढ़ में कोई CM नहीं है, जैसी स्थिति हो गई है। मोदीजी के नेतृत्व में बीजेपी प्रयोग करती रहेगी। डॉ रमन सिंह ने ये बातें शनिवार शाम को भाजपा के रायपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में कहीं। दरअसल यहां भाजपा के सभी बड़े नेता समीक्षा बैठक में शामिल होेने पहुंचे थे।

डी पुरंदेश्वरी ने फोटो प्रदर्शनी भी देखी।
डी पुरंदेश्वरी ने फोटो प्रदर्शनी भी देखी।

सेवा समर्पण पर दिया बड़े नेताओं ने जोर
समीक्षा बैठक में शामिल होने डी पुरंदेश्वरी भी पहुंची हुई थीं। इस बैठक में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलने वाले सेवा और समर्पण कार्यक्रम को सफल बनाने पर जोर दिया गया। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि हम सेवा और समर्पण अभियान की समीक्षा कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में अब हजारों ऐसे वॉलेंटियर्स तैयार किए जा रहे हैं जो हेल्थ के मामले में लोगों की मदद करेंगे। कोरोना की तीसरी लहर में ये वॉलेंटियर विशेष तौर पर काम करेंगे। देश में ऐसे 8 लाख से अधिक कार्यकर्ता तैयार किए जा रहे हैं। यदि तीसरी लहर न भी आए तो भी ये हेल्थ वॉलेंटियर्स सेवा के लिए तैयार रहेंगे। हम पीएम नरेंद्र मोदी के 20 सालों के सफल नेतृत्व के समय को समर्पण के भाव के साथ याद करते हुए मना रहे हैं। इसे हम सेलिब्रेट नहीं कर रहे, बल्कि देश और लोगों की सेवा के भाव से मना रहे हैं।

कुष्ठ बस्ती में नेताओं ने झाडू लगाया।
कुष्ठ बस्ती में नेताओं ने झाडू लगाया।

30 कांग्रेसी भाजपा में शामिल
शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश सेवा और समर्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। जिला अस्पताल पंडरी तराई में उन्होंने झाडू भी लगाई। कुष्ठ बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में जैतखंभ की पूजा की। लोगों के बीच उन्होंने फल और मच्छरदानी बांटी। इसी दौरान वीरांगना अवंतीबाई वार्ड के कांग्रेसी कार्यकर्ता निरंजन यादव अपने 30 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हुए। शंकर नगर मंडल में सिंधु भवन में पीएम मोदी के 71 वें जन्मदिन के मौके पर 71 शिक्षकों का सम्मान भी किया गया।