पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आए दिन बहार के:महीनों भीषण कर्मी के बाद हुई बारिश तो बालम पहाड़ पर लौट आई हरियाली

बैकुंठपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरिया में मानसून की बारिश से हर तरफ हरियाली छा गई है - Money Bhaskar
कोरिया में मानसून की बारिश से हर तरफ हरियाली छा गई है

कोरिया में मानसून की बारिश से हर तरफ हरियाली छा गई है। पहाड़ियों और जंगलों में नए कपोलें फूट आए हैं। जिले के सभी ब्लॉक को प्री-मानसून की बारिश ने पहले ही तर कर दिया है। वहीं मानसून के अब धीमे पड़ने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में लो-प्रेशर सिस्टम बनने से मानसून थम सा गया है। पिछले साल जून महीने में जिला मुख्यालय में करीब 250 मिमी बारिश हुई थी।

इस साल जून में भी अच्छी बारिश हुई है। 23 जून तक करीब 132 मिमी पानी गिरा है। हालांकि रोज आधे घंटे बारिश होकर रुक जाने से जिले का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास बना हुआ है। इससे लोग उमस से बेहाल हैं। जिले में रविवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक 19 जून को मानसून जिले में प्रवेश कर चुका है। जल्द ही मानसून सक्रिय होने के साथ अच्छी बारिश होगी। बारिश शुरू हाेने के साथ किसानों ने बोनी का काम शुरू कर दिया है। क्षेत्र में करीब 5 फीसदी से अधिक बोनी का काम हो गया है। वहीं कुछ किसान अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। कृषि मौसम वैज्ञानिक अनुमान जता रहे हैं कि जून अंतिम सप्ताह में मानसून जोर पकड़ेगा।

खबरें और भी हैं...