पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

मूर्तियों के अपमान के बाद जागा निगम:दैनिक भास्कर की खबर का असर, गणेश मूर्तियों को नदी में फेंकने के मामले में तीन कर्मचारियों को हटाया, महापौर बोले- ठीक करेंगे व्यवस्था

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह से प्रतिमाओं को फेंका जा रहा था। - Money Bhaskar
इस तरह से प्रतिमाओं को फेंका जा रहा था।

भगवान गणेश की मूर्तियों के अपमान के मामले में दैनिक भास्कर की खबर से नगर निगम हरकत में आया है। अफसरों तक प्रतिमाओं के अपमान का मामला पहुंचा तो 3 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। रायपुर नगर निगम के अपर आयुक्त ने आदेश जारी करते हुए विसर्जन के काम में लगे 3 कर्मचारियों को विसर्जन ड्यूटी से हटा दिया गया है।

इस गाड़ी का भी इस्तेमाल किया गया।
इस गाड़ी का भी इस्तेमाल किया गया।

अपर आयुक्त ने दावा किया है कि वीडियो में मूर्तियों को जिस गाड़ी में लाया गया वो टाउन एंड कंट्री प्लानिंग शाखा में अटैच है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले कई सालों से इस गाड़ी का इस्तेमाल मूर्तियों ले जाने में किया जा रहा है। हालांकि तस्वीरों में दिख रही उन दूसरी कचरा गाड़ियों के बारे में कुछ नहीं कहा, जिनमें मूर्तियों को लाया गया था। प्रतिमा को नदी में फेंकने वाले कर्मचारियों को अब विसर्जन ड्यूटी से हटा दिया गया है। दरअसल, रविवार को कुछ लोगों ने महादेव घाट में मूर्तियों को कचरा गाड़ी में लाने और फिर असंवेदनशील तरीके से नदी में फेंकने के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए इसे भगवान का अपमान बताया था।
कचरा गाड़ी में गणेश प्रतिमाएं:निगम कर्मचारी ट्रक में भरकर लाए और महादेव घाट कुंड में फेंक दी, महापौर के पहुंचने पर नाराज लोगों ने की नारेबाजी

एजाज ढेबर को लोगों ने घेर कर नारेबाजी की थी।
एजाज ढेबर को लोगों ने घेर कर नारेबाजी की थी।

लोगों ने महापौर ढेबर को घेरा तो बोले- व्यवस्था सुधारेंगे
सोमवार को खबर सामने आते ही शाम के वक्त महादेव घाट के पास अस्थाई कुंड पर हंगामा हो गया। पार्षदों की मौजूदगी और शोर-शराबे के बीच जायजा लेने अस्थाई कुंड पर पहुंचे महापौर एजाज ढेबर को देखते ही पार्षदों और लोगों ने घेर लिया। भीड़ प्रतिमाओं के अपमान के मुद्दे पर नारेबाजी करने लगी। इस पर महापौर एजाज ढेबर व्यवस्था में सुधार का भरोसा देते रहे। कुछ देर लोगों से बातचीत कर महापौर एजाज ढेबर यहां से लौट गए।

खबरें और भी हैं...