पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

जालसाजों ने की ठगी:क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर महिला से सवा लाख ठगे

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुंदरनगर की महिला को क्रेडिट कार्ड बंद कराने का झांसा देकर जालसाजों ने 1.25 लाख ठग लिए। ठग ने महिला को कॉल कार्ड बंद होने की जानकारी दी। उसके बाद उसका भरोसा जीतने के लिए कहा कि वह अपने मोबाइल पर आने वाला ओटीपी नंबर किसी न बताएं। महिला को उसकी बातों में यकीन आ गया। उसने ठग के कहने पर एप डाउनलोड कर लिया। उसके थोड़ी देर बाद ही महिला के खाते से पैसे निकल गए।

पुलिस अफसरों ने बताया कि स्टेट बैंक कॉलोनी सुंदरनगर में रहने वाली रजनी सोनी प्राइवेट नौकरी में हैं। उसके पास एक्सिस बैंक की ओर से एक क्रेडिट कार्ड आया, जिसे उन्होंने कभी एक्टिवेट नहीं कराया है। 14 अक्टूबर की दोपहर को उनके मोबाइल पर कॉल आया और उसने कहा कि आपने जो क्रेडिट कार्ड लिया है उसे यूज नहीं करने पर भी सर्विस चार्ज देना पड़ेगा। इस पर महिला ने कहा कि वह इस सुविधा को बंद कर क्रेडिट कार्ड वापस करना चाहती है। इस पर कॉल करने वाले ने कहा कि उन्हें अपने मोबाइल पर एनी डेस्क एप डाउनलोड करना होगा। उसकी मदद से बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी और उनका क्रेडिट कार्ड बंद हो जाएगा। महिला उसकी बात मान ली। उन्होंने एनी डेस्क एप अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर लिया। इस बीच कॉल करने वाले ने महिला से ये भी कहा कि ओटीपी बताने से ठग खाते से पैसे निकाल लेते हैं। वे अपने मोबाइल पर आने वाला ओटीपी नंबर किसी दूसरे को तो खुद उसे भी न बताएं।

उसकी बातें सुनकर महिला को कॉल करने पर पूरा भरोसा हो गया था। उसने ठग को ओटीपी तो नहीं बताया लेकिन एप डाउनलोड करने के बाद उनके एक्सिस बैंक के खाते से 5000 के चार ट्रांजेक्शन हुए। उसके बाद 65,070 और 29,990 बारी बारी निकल गए । मोबाइल पर पैसे निकलने का एसएमएस आने के बाद उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी हुई। महिला ने जिस नंबर से कॉल आया था उस व्यक्ति के खिलाफ डीडी नगर थाने में चार सौ बीसी का केस दर्ज कराया है। पुलिस अब नंबरों और जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई है उसकी जानकारी जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...