पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिया निर्माण:बरगांव नाले पर पुलिया नहीं, लोग परेशान

मैनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरगांव नाले पर पुलिया नहीं बनने से बारिश में ग्रामीणों को होती है दिक्कत - Money Bhaskar
बरगांव नाले पर पुलिया नहीं बनने से बारिश में ग्रामीणों को होती है दिक्कत

राजापड़ाव क्षेत्र के ग्राम मोंगराडीह से बरगांव तक 3 किलोमीटर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत 2018 में 68.92 लाख से सड़क का निर्माण तो किया गया है लेकिन बरगांव नाले पर पुलिया नहीं होने के कारण आज भी क्षेत्र के ग्रामीणों को बरसात के दिनों में परेशानी होती है।

पक्की सड़क निर्माण के समय क्षेत्र के ग्रामीणों को बरसात के दिनों में होने वाली परेशानियों से अब निजात मिलेगी ऐसी मंशा थी लेकिन पुलिया नहीं बनने से क्षेत्र के ग्रामीणों में मायूसी देखी जा रही है।बरसात में नाला के ऊपर पानी के तेज बहाव होने से सप्ताहभर तक भी लोगों को घर में ही रहना पड़ता है।

अति आवश्यक दैनिक खाद्यान्न सामग्रियों के लिए भी ग्रामीणों को भटकना पड़ता है। प्रसव पीड़ा से व्याकुल माताओं को खाट के सहारे मुश्किल से नाला पार कराते अस्पताल ले जाना मजबूरी है। इस नाले पर पुलिया नहीं होने से बरसात के दिनों मे ग्रामीणों को घंटों खड़े होकर पानी कम होने का इंतजार करना पड़ता है।

कलेक्टर से लगा चुके हैं गुहार फिर भी कोई पहल नहीं

ग्राम पंचायत कोकड़ी के सरपंच सखा राम मरकाम के नेतृत्व में कलेक्टर गरियाबंद को पुलिया निर्माण कराने के संबंध में ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हो पाई है। किसानों की उपज को ले जाने में भी परेशानी होती है। ग्रामीण मुखिया सोमा राम मरकाम, कुमार मरकाम, बुधराम मंडावी, महादेव नेताम, कुशल नेताम, सोमारू यादव, घसियाराम मंडावी, पीलसाय मरकाम, सहदेव नेताम, सुकलाल नेताम सहित क्षेत्र के लाेगाें ने बरगांव नाले पर पुलिया निर्माण कराने की मांग शासन-प्रशासन से कह है।

खबरें और भी हैं...