पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

फूटा गुस्सा:गणेश विसर्जन पर युवक ने लहराई तलवार हुआ विवाद, लोगों ने पांच घंटे तक घेरा थाना

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महासमुंद। गणेश विसर्जन के दौरान तलवार लेकर दौड़ता हुआ आदित्य बघेल। - Money Bhaskar
महासमुंद। गणेश विसर्जन के दौरान तलवार लेकर दौड़ता हुआ आदित्य बघेल।
  • तेंदूकोना थाना के शिकारीपाली में दोपहर बाद थाना घेरने 4 ट्रैक्टरों से पहुंचे ग्रामीण

गणेश विसर्जन के दौरान एक युवक द्वारा तलवार निकालकर लहराते हुए ग्रामीणों को डराने का मामला सामने आया है। इस दौरान ग्रामीणों ने युवक को ऐसा करने से मना किया, लेकिन वह नहीं माना और उल्टा विवाद करने लगा। इससे नाराज ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। शाम 5 बजे से रात कर करीब 10 बजे तक घेराव हुआ।

मामला तेंदूकोना थाना क्षेत्र के ग्राम शिकारीपाली का है।जानकारी के अनुसार घटना दोपहर 2 बजे के आसपास की बताई जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोग ट्रैक्टर में बैंड-बाजा के साथ गणेश विसर्जन करने जा रहे थे। ट्रैक्टर विश्राम बघेल के घर के सामने पहुंचा था। तभी विश्राम, उसका भाई विश्वनाथ और उसका बेटा आदित्य बाहर निकले।

आदित्य तलवार लहराने लगा। उसने बैंड बाजे पर तलवार से वार भी किया। गणेश विसर्जन के दौरान आदित्य बघेल ने तलवार लहराकर ग्रामीणों को डराया। घटना से नाराज गांव के सभी ग्रामीण 4 ट्रैक्टर में सवार होकर शाम 5 बजे तेंदूकोना थाना पहुंचे। यहां युवक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया।

ग्रामीण थाना के सामने बागबाहरा-पिथौरा मुख्य मार्ग पर ही बैठ गए। इसके चलते मार्ग अवरूद्ध हो गया। ग्रामीणों को समझाने के लिए बागबाहरा एसडीओपी कपिल चंद्रा मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी। जानकारी के अनुसार देर रात तक ग्रामीण आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर बैठे रहे।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ऐहतियातन पिथौरा एसडीओपी विनोद मिंज के साथ कोमाखान, बुंदेली, पिथौरा और बागबाहरा से भी पुलिस बल बुलाया गया है। मामले की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी मेघा टेंभुरकर मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

एएसपी ने दो दिन के भीतर तीनों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीण मान गए। लेकिन ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि दो दिन के भीतर गिरफ्तारी नहीं हुई तो फिर से थाने का घेराव किया जाएगा। ग्रामीणों ने थाना प्रभारी गोपाल धुर्वे को भी हटाने की मांग की है। इधर, जानकारी के अनुसार पुलिस ने देर रात दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

तीन लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

इधर, ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन ग्रामीण तीनों की गिरफ्तारी को लेकर अड़े हुए हैं। जानकारी के अनुसार गांव की महिला भगवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने विश्राम बघेल, आदित्य बघेल और विश्वनाथ बघेल के खिलाफ आर्म्स एक्ट 25, 27 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। एएसपी ने बताया कि मामला शांत हो गया है।

महीनेभर से था विवाद पुलिस संभाल नहीं पाई

बघेल परिवार और ग्रामीणों का विवाद महीनेभर पहले से चला आ रहा है। कोटवार विश्वनाथ बघेल और उसका परिवार पर हमेशा विवाद करने का आरोप है। ग्रामीणों ने थाने में शिकायत भी की थी, पर कार्रवाई नहीं हुई। वहीं मारपीट के मामले में विश्राम बघेल की रिपोर्ट पर ग्रामीणों पर अपराध दर्ज हो गया। ग्रामीण इस बात पर नाराज थे उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती।

खबरें और भी हैं...