पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

गज का आतंक:रोहांसी के दंतैलों के साथ मिला एमई-1 हाथी, फिंगेश्वर के आसपास अलर्ट जारी

महामसुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में चहलकदमी करने वाला एमई-1 दंतैल गरियाबंद डिवीजन पहुंच गया है। शनिवार को एमई-1 को ग्राम कलेण्डा में देखा गया। हाथी गांव के भीतर पहुंचा था, लेकिन किसी प्रकार की हानि किए बगैर ही वापस लौट गया। आगे बढ़कर वह फिंगेश्वर क्षेत्र में घूम रहे रोहांसी दल के तीन दंतैल से के साथ मिल गया। अब यहां चार दंतैल हो गए हैं।

चारों का लोकेशन दोपहर तक फुलझर जंगल से गनियारी डैम की ओर था। चारों के विचरण से वन विभाग की टीम ने ग्राम गनियारी, खुड़सा, सरकंडा, बोरद, तरजुगां, गुंडरदेही, बनगवां, बम्हनदेही, नाचन बाय, रचकट्‌टी के ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है। इसी तरह इन हाथियों के महासमुंद की ओर मूवमेंट को देखते हुए महासमुुंद वन विभाग ने भी दलदली, गौरखेड़ा, मुड़मार, खट्‌टी, कोना, जीवतरा सहित आसपास के ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया है।

इसी तरह महासमुंद जिले के सरहद में कसडोल रेंज में मुरुमडीह के पास दो दंतैल घूम रहे हैं। महामसुंद के रेंजर एसआर डड़सेना ने बताया कि शनिवार रात को दो दंतैल मुड़मार के आसपास देखे जाने की सूचना मिली थी। रविवार सुबह व दोपहर तक दोनों दंतैल मुरुमडीह पहाड़ी के पास घूम रहे हैं।

सूचना मिलते ही गश्ती दल ने मुड़मार, उमरदा, गौरखेड़ा, सिरगिड़ी, झालखम्हरिया, कोसरंगी और पतेरापाली गांव में अलर्ट जारी किया है। साथ ही इन गांव के ग्रामीणों से अपील की गई है कि वे रात में घरों से बाहर न निकलें।

खबरें और भी हैं...