पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

पांडेआठ गांव में मातम:ओवरलोड था ऑटो, पीछे नहीं देख पाया चालक, अचानक मोड़ा तो स्कॉर्पियो से भिड़ंत, 10 माह की बच्ची समेत 5 की तुरंत मौत

कोंडागांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरसगांव. रविवार को हादसे के बाद घायलों की मदद करने मौके पर पुलिस के जवान पहुंचे। - Money Bhaskar
फरसगांव. रविवार को हादसे के बाद घायलों की मदद करने मौके पर पुलिस के जवान पहुंचे।
  • एनएच पर फरसगांव के पास स्कॉर्पियो और ऑटो में टक्कर, कुल 9 की मौत
  • 4 लोगों का इलाज कोंडागांव में किया जा रहा, गोड़मा गांव गए थे सभी लोग

कोंडागांव के पांडेआठगांव में रविवार को मातम छा गया। नेशनल हाईवे-30 पर रविवार दोपहर को हुए सड़क हादसे में इस गांव की 10 महीने की बच्ची समेत 9 लोगों की मौत होे गई ये सभी एक ही परिवार के थे। हादसे में 7 लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए है।

हादसे में ऑटो में 16 लोग सवार थे और चालक पीछे नहीं देख पा रहा था। उसने अचानक दाई ओर मोड़ दिया तभी पीछे से आ रही स्कार्पियो भिड़ गई। हादसे के बाद घायलों को पहले फरसगांव हॉस्पिटल ले जाया गया जहां से उन्हें बेहतर उपचार के लिए आगे रेफर किया गया।

पुलिस के अनुसार फरसगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बोरगांव के पीटीएस कैंप के पास रविवार दोपहर लगभग 3 बजे स्कॉर्पियो वाहन और ऑटो के बीच टक्कर हो गई। आॅटो चालक ने अचानक दाई आेर गाड़ी मोड़ दी जिससे पीछे से आ रही स्कार्पियो ऑटो में भिड़ गई।

एक घायल ने एंबुलेंस में तोड़ा दम तो 3 लोगों की अस्पताल में मौत

सभी एक शोक सभा में शामिल होने के लिए गोड़मा गांव गए थे और वहां से अपने गृहग्राम पांडेआठ गांव लौट रहे थे। हादसे में ऑटो में सवार 16 में से 5 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई इनमें एक दस महीने की बच्ची भी शामिल है। हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में अफसर और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घायलों को 108 के माध्यम से फरसगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

जहां इलाज के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं गंभीर रूप से घायल 4 लोगों को रायपुर और 4 लोगों को उचित इलाज के लिए कोंडागांव रेफर किया गया था यहां भी एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलने के बाद कोंडागांव एएसपी राहुल देव शर्मा, एसडीओपी मणिशंकर चंद्रा भी फरसगांव आए और घायलों का हाल चाल जाना। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त दोनों ही गाड़ियों को फरसगांव थाने में खड़े करवाया गया है।

हाईवे पर स्कॉर्पियो की रफ्तार थी ज्यादा

माना जा रहा है कि ऑटो में ओवरलोड़ सवारी थी। ऐसे में ड्राइवर को यह आभास ही नहीं हो पाया कि पीछे से स्कार्पियो आ रही है चूंकि स्कार्पियो हाईवे पर चल रही थी ऐसे में उसकी रफ्तार भी तेज थी और एक बड़ा हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि स्कार्पियो और ऑटो एक ही दिशा में जा रहे थे। ऑटो आगे चल रही थी और इसके पीछे स्कार्पियो थी। इसी बीच अचानक ही ऑटो चालक ने पांडेआठगांव जाने के लिए पीटीएस मोड़ के लिए ऑटो को मोड़ दिया चूंकि स्कार्पियो ऑटो के पीछे ही थी और टक्कर हो गई।

मृतकों के नाम

रैनु पिता असाडू 55 साल, बुधनी पति असाडू (55), हीरा सिंग नेताम (40), विजया नेताम पत्नी हिरामन (35), जग्गो बाई पत्नी पिंडो (30), डिंपल पुत्री योगेश (1), सुकोती पत्नी दानसाय (60), मंगूराम प्रधान पिता चैतन्यदास (55) ऑटो का ड्राइवर, पिसांडू राम नेताम पहायती नेताम (62) (सरंपच के पिता)।

ये हुए घायल

अघनतींन / पंचू राम नेताम 62 वर्ष, निकीमा नेताम (27), पाण्डुराम नेताम / बोगिराम (51), समात्री मरकाम / समरथ उम्र (28), रामबती मरकाम (64), धनई नेताम / रमलु उम्र (45), धन लक्ष्मी नेताम / रेनू नेताम (48)।

खबरें और भी हैं...