पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केबल संचालक पर एफआईआर:केबल से फर्जी तरीके से निजी चैनलों का प्रसारण

कवर्धा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कवर्धा शहर में केबल से फर्जी तरीके से निजी टीवी चैनल्स के प्रसारण का मामला सामने आया है। लुधियाना (पंजाब) की एक निजी कंपनी ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की है। इस पर पुलिस ने केबल संचालक जयपाल सिंह गुलाटी के खिलाफ धारा 379, 403, 420 और काॅपीराइट अधिनियम 37, 51, 63 तहत एफआईआर दर्ज किया है।

पीड़ित गुरमीत सिंह पिता हरपाल सिंह घुमारमण्डी लुधियाना (पंजाब) का रहने वाला है। वह एक निजी कंपनी का फील्ड ऑफिसर है। उसने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर के मुताबिक मेसर्स पे नेट ब्राडबैंड प्राइवेट लिमिटेड एक मल्टी सिस्टम आपरेटर है, जो कवर्धा में केबल टेलीविजन नेटवर्क का करोबार करता है। आरोप है कि यह कंपनी अन्य निजी डीटीएच केबल से कई निजी चैनलों का प्रसारण कर रहा है। प्रसारण के दौरान लोगों के टीवी में निजी डीटीएच केबल का नेटवर्क दिखाई देता है।

हर महीने 300 रुपए शुल्क लेने के बाद भी कई चैनल गायब
कवर्धा शहर के कई ग्राहकों ने बताया कि संबंधित कंपनी द्वारा केबल संचालन के एवज में 200 से 300 रुपए हर महीने शुल्क लिया जाता था। इसके बाद भी कई चैनल का प्रसारण नहीं होता था। कई बार तो ग्राहकों ने शिकायत भी की थी।

कंपनी ने केबल संचालक को दिया था नोटिस
पंजाब की कंपनी की ओर से इस मामले में मेसर्स पे नेट ब्राॅडबैंड प्राइवेट लिमिटेड को 24 नवंबर 2021 को नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी आरोपी संचालक जयपाल सिंह गुलाटी ने ध्यान नहीं दिया। इसका कार्यालय गायत्री मंदिर कवर्धा के पास है। नोटिस पर ध्यान नहीं देने के कारण उक्त केबल संचालक पर एफआईआर दर्ज कराई गई।

खबरें और भी हैं...