पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

चारपाई पर कोबरा को देख सहमा परिवार:रेस्क्यू के बाद डॉयल 112 की टीम ने सांप को जंगल में छोड़ा, स. लोहारा थाना क्षेत्र के नरोधी की घटना

कवर्धाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम नरोधी में शनिवार रात एक घर में कोबरा सांप घुस गया। आंगन में चारपाई पर बैठे कोबरा को देखकर परिवार के सभी लोग सहम गए। मदद के लिए डॉयल 112 पर कॉल किया, तो पुलिस मौके पर पहुंची। रेस्क्यू के बाद सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ा गया।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम नरोधी के एक घर में शनिवार रात अचानक कोबरा सांप घुस आया। अंधेरे में सांप को चमकते देख परिवार के लोग डर गए। घर के लोगों ने डंडे की मदद से सांप को भगाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। कोबरा सांप आंगन में चारपाई पर फन फैलाकर बैठ गया। उसकी फूंफकार सुनकर घर के लोग काफी डरे हुए थे। डॉयल 112 की सूचना पर लोहारा थाने के आरक्षक अनिल बर्वे व अनिल ठाकुर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू की तैयारी शुरू हुई। हर साल सर्पदंश से 7 से ज्यादा लोगों की होती है मौत: आंकड़ों के मुताबिक कबीरधाम जिले में हर साल सर्पदंश से 7 से अधिक लोगों की मौत हो जाती है। दो साल में ही सर्पदंश के 312 केस आ चुके हैं।

फोन कर उड़िया कला गांव से बुलाए स्नेक कैचर
घर पहुंची डॉयल 112 की पुलिस ने तत्काल फारेस्ट विभाग सहसपुर लोहारा में कॉल कर कोबरा सांप के बारे में जानकारी दी। विभाग में स्नेक कैचर उपलब्ध नहीं था। तभी उड़िया कला में स्नेक कैचर हरि साहू के बारे में पता चला। डॉयल 112 की पुलिस उड़िया कला से हरि साहू को लेकर आए। हरि ने रेस्क्यू कर कोबरा सांप को पकड़ा और सुरक्षित जंगल में छोड़ दिए।

खबरें और भी हैं...