पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नवजात के सिर पर वार कर हत्या:4 दिन पहले सड़क किनारे मिला था शव; अब मार्च में गर्भवती महिलाओं का डेटा निकाल रही पुलिस

कांकेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेट हाईवे के किनारे मिला था 2 दिन का बच्चा। - Money Bhaskar
स्टेट हाईवे के किनारे मिला था 2 दिन का बच्चा।
  • दो दिन का था बच्चा, हत्यारे तक पहुंचने के लिए संदेह के आधार पर पुलिस कराएगी DNA टेस्ट

छत्तीसगढ़ के कांकेर में दो दिन के नवजात के सिर पर वार कर उसकी हत्या की गई थी। इसके बाद शव को थैले में डालकर सड़क किनारे फेंक दिया गया। बच्चे का शव 4 दिन पहले स्टेट हाईवे किनारे मिला था। तब आशंका जताई गई थी कि बारिश और ठंड के चलते उसकी मौत हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हैरान कर दिया है। इसके बाद पुलिस हत्यारे तक पहुंचने के लिए मार्च में गर्भवती हुई महिलाओं का डाटा जुटा रही है।

दरअसल, भानुप्रतापपुर और दल्ली राजहरा के बीच ग्राम पंचायत साल्हे के आश्रित ग्राम टेकातोड़ा से लगे स्टेट हाईवे पर 12 जनवरी को नवजात का शव एक कपड़े के थैले में मिला था। जब महिलाएं खेत जाने लगीं तो झोला देखकर रुक गईं। उन्होंने कपड़ा हटाकर देखा तो अंदर नवजात का शव था। पुलिस पहुंची, लेकिन आसपास ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे बच्चे की पहचान हो सके। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम कराया और फिर अंतिम संस्कार कर दिया था।
पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम कराया और फिर अंतिम संस्कार कर दिया था।

सिर पर भारी चीज से किया वार, हड्डी के दो टुकड़े हुए
पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके 3 दिन बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है। इसने पुलिस को हैरान कर दिया है। बच्चे के सिर पर किसी भारी चीज से वार किया गया था। उसके सिर की हड्‌डी के दो टुकड़े हो गए और उसकी मौत हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नवजात के सिर पर किस चीज से वार किया गया है। आशंका यह भी जताई गई की उसे उठाकर पटका गया होगा, लेकिन कहीं और चोट के निशान नहीं मिले।

प्रेम प्रसंग की प्रबल संभावना
जिस तरीके से नवजात की हत्या की गई उससे आशंका जताई जा रही है कि मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है। बिना शादी या नाबालिग के गर्भवती होने के चलते बच्चे का जन्म हुआ होगा। अब पुलिस दमकसा, कच्चे, भैंसाकन्हार समेत आसपास के गांव के उपस्वास्थ्य केंद्रों से गर्भवती माताओं की सूची लेकर उनकी जानकारी जुटा रही है। इसके लिए अलग टीम बनाई गई है। अगर संदेह हुआ तो DNA टेस्ट भी कराया जााएगा।

दूसरे जिलों से आने वाले वाहनों को लेकर भी नजर
स्टेट हाईवे पर सड़क किनारे शव मिलने से आशंका यह भी जताई जा रही है कि दूसरे जिले या फिर थानाक्षेत्र से लाकर वहां फेंका जा सकता है। ऐसे में पुलिस घटना के दिन मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की भी जानकारी जुटा रही है। कच्चे चौकी प्रभारी डेमन भुआर्य ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शिशु के सिर में चोट कर उसकी हत्या करना पाया गया है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।