पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

निर्माण की तैयारी:बिंता और रायपुर रोड में 68 करोड़ रुपए की लागत से इंद्रावती पर बनेंगे दो पुल

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम ने 139 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमिपूजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम में 28 जिलों में 2 हजार 834 करोड़ रुपए के 401 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इसमें बस्तर जिले में 139 करोड़ रुपए की लागत से 29 से ज्यादा कार्य शामिल हैं। इस दौरान लगभग 20 करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपए के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण और लगभग 118 करोड़ 58 लाख 83 हजार रुपए के 12 विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया।

इंद्रावती नदी पर दो नए पुल की सौगात भी मिली है, जिसमें से एक पुराने पुल की जगह नया पुल बनाया जाना है। इससे रायपुर मार्ग से आने वाले सीधे शहर से तक चले आएंगे। दूसरा पुल लोहांडीगुड़ा के बिंता में बनेगा। पिछले दिनों मुख्यमंत्री निवास में हुई महत्वपूर्ण बैठक में संसदीय सचिव रेखचंद जैन व अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार ने प्रमुखता से यह मांग उठाई थी।

मुख्यमंत्री की पहल पर एक सप्ताह के भीतर ही इतने बड़े कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई। हाल ही में इंद्रावती नदी पर बना नया पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद एक और पुल की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। लोकार्पण और भूमिपूजन के कामों में लोक निर्माण विभाग के अलावा 125 करोड़ 65 लाख रुपए की लागत के अन्य विभागों के 69 कार्य शामिल है। अध्यक्षता लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने की।

विधायक, सांसद, आईजी, एसएसपी रहे मौजूद

जगदलपुर के वीर सावरकर भवन में आयोजित कार्यक्रम में सांसद दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, विधायक राजमन बेंजाम, महापौर सफीरा साहू, क्रेडा के अध्यक्ष मिथलेश स्वर्णकार, मछुवा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद, निगम सभापति कविता साहू, आईजी सुंदरराज पी, कलेक्टर रजत बंसल, एसएसपी जितेंद्र मीणा, डीएफओ स्टायलो मंडावी एवं जिला पंचायत की सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...