पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बोधगाट में सड़क चौड़ीकरण का विरोध शुरू:व्यापारियों ने कहा-9 मीटर पहले ही तोड़ चुके हैं, फिर तोड़-फोड़ करने से हम सड़क पर आ जाएंगे

जगदलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बोधगाट में चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारी सड़क पर उतर आएं हैं। - Money Bhaskar
बोधगाट में चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारी सड़क पर उतर आएं हैं।

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर में NH-30 के चौड़ीकरण को लेकर एक बार फिर व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। शनिवार को 40 से ज्यादा दुकानों के व्यापारी सड़क पर उतर आए और उन्होंने सड़क चौड़ीकरण के विरोध में जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। बोधघाट इलाके में सड़क पर उतरे व्यापारियों ने कुछ मिनटों तक रायपुर-जगदलपुर NH-30 भी जाम कर रखा था। हालांकि प्रशासन की समझाइश के बाद वे सड़क से उठ गए।

व्यापारियों का आरोप है कि, कुछ महीने पहले ही कोर्ट से लेकर बोधगाट थाना तक सड़क चौड़ीकरण के लिए सड़क किनारे स्थित मकान और दुकान दोनों को तोड़ा गया था। बड़ी मुश्किल से उन्होंने फिर से अपनी दुकानें बनाईं। टूटे मकानों की मरम्मत करवाई। व्यापारियों ने बताया कि दोनों तरफ लगभग 9 मीटर तक दुकानें टूटने से बड़ी परेशानी हुई थी। कोरोना की वजह से दुकानदारी भी चौपट हो गई थी। दुकान और मकान को फिर से बनाया गया और अब 1 मीटर सड़क और चौड़ीकरण करने की बात कही जा रही है।

कुछ मिनटों तक सड़क पर चक्काजाम किया गया।
कुछ मिनटों तक सड़क पर चक्काजाम किया गया।

व्यापारियों ने कहा कि, यदि फिर से दुकान और मकान तोड़े जाते हैं तो हम सड़क पर आ जाएंगे। कोरोना महामारी में सब की आर्थिक स्थित वैसे भी खराब हो गई है। बोधगाट इलाके के रहवासी गोविंद ईनाणी ने बताया कि पिछली बार भी यहां सड़क चौड़ीकरण करने के लिए दुकानें तोड़ी गई थी। चौड़ीकरण का काम भी शुरू किया गया था। लेकिन ठेकेदार बहुत धीमी गति से काम करवा रहे हैं। धूल के गुब्बारे उड़ने और सड़क पर मलवा पड़े रहने से परेशानी बढ़ रही है। इलाके के सभी व्यापारी और रहवासी परेशान हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...