पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध तस्करी:गाड़ियाें व ट्रकों की जांच में कड़ाई तो अब बस से गांजा तस्करी, 5 गिरफ्तार

जगदलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगरनार पुलिस अभिरक्षा में आरोपी, 51 किलो गांजा भी बरामद - Money Bhaskar
नगरनार पुलिस अभिरक्षा में आरोपी, 51 किलो गांजा भी बरामद
  • 24 घंटे में नगरनार थाने में 2 केस में 5 तस्कर गिरफ्तार, 51 किलो गांजा, 5 मोबाइल व नगद बरामद, आरोपी ओडिशा, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के

नगरनार पुलिस ने पिछले 24 घंटे में गांजा तस्करी के 2 मामलों में 5 गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों मामलों में पकड़े गए पांच आरोपी अलग-अलग राज्यों के रहने वाले हैं और पुलिस ने इनके पास से 51 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पांचों ओड़िशा से गांजा लेकर छत्तीसगढ़ के रास्ते होते हुए गांजे को पश्चिम बंगाल और उत्तरप्रदेश खपाने की तैयारी में थे। हालांकि इसकी जानकारी पुलिस को मुखबिर से पहले ही मिल गई थी और इन्हें पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार पांच गांजा तस्करों से करीब 2 लाख 55 हजार रुपए का गांजा जब्त किया गया है। इस पूरे मामले में खास बात यह है कि इस बार तस्कर गांजा किसी लग्जरी गाड़ी या ट्रक मंे लेकर नहीं आ रहे थे बल्कि आरोपी यात्री बनकर छोटे-छोटे बैग में 10-10 किलो गांजा रखकर इसे बॉर्डर पार करवाने के चक्कर में थे।

दरअसल, अभी पिछले कुछ दिनों से बॉर्डर पर पुलिस ने गाड़ियों, मालवाहकों की जांच कड़ाई से कर रही है। ऐसे में तस्कर पुलिस से बचने के लिए यात्री बनकर अलग-अलग साधनों से बॉर्डर पार पहुंचे और यहीं पकड़े गए। पांचों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है और इन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

पहली ही कार्रवाई में तीन तस्कर बस स्टैंड से पकड़ाए
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग गांजा लेकर ओडिशा से निकले हैं। इसके बाद नगरनार पुलिस को चोकावाड़ा चौक के बस स्टैंड में 3 संदिग्ध व्यक्ति मिले जिन्हें घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ करने पर अपना-अपना नाम मनोज विश्वास निवासी पश्चिम बंगाल, कुलदीप कुमार निवासी उत्तर प्रदेश, माड़ी यादव निवासी रायपुर होना बताया गया। जिनकी तलाशी लेने पर इनके पास से अलग-अलग बैग में 10-10 किलो के 3 बैग 30 किलो गांजा मिला। आरोपियों के कब्जे से 30 किलोग्राम गांजा, 3 मोबाइल और नगद बरामद कर जब्त किया गया है। गांजे की कीमत 1,50,000 रुपए आंकी गई है।

दूसरी कार्रवाई में दो तस्कर पकड़ाए

गांजा तस्करी की सूचना के बाद पुलिस ने धनपुंजी नाके में भी जांच की जा रही थी। यहां जांच के दौरान 2 संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया जिनसे पूछताछ करने पर अपना-अपना नाम उमेश कुलदीप और सूरज कुमार चैधरी निवासी कोरापुट ओडिशा का होना बताया गया। जिनकी तलाशी लेने पर इनके पास से अलग-अलग बैग में क्रमशः 11 और 10 कुल 21 किलो गांजा मिला

खबरें और भी हैं...