पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

5 लाख के इनामी नक्सली का शव लेकर लौटे जवान:हथियार समेत भारी मात्रा में सामान भी बरामद, 18 जवानों की हत्या में था शामिल

जगदलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जवानों ने मुठभेड़ में हार्डकोर नाक्सली भीमा को मार गिराया है। - Money Bhaskar
जवानों ने मुठभेड़ में हार्डकोर नाक्सली भीमा को मार गिराया है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शुक्रवार की शाम मुठभेड़ में ढेर हुए माओवादी का शव लेकर शनिवार को जवान जिला मुख्यालय लौट आए हैं। ऑपरेशन को सफल बना कर जवानों ने घटना स्थल से हथियार, विस्फोटक समेत भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया है। मारा गया नक्सली माड़वी भीमा नक्सलियों का मिलिशिया कमांडर था। साथ ही यह IED एक्सपर्ट भी था। भीमा के ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। SP सुनील शर्मा ने बताया कि भीमा को ढेर करने के बाद इलाका अब थोड़ा शांत होगा।

जानकारी के मुताबिक, DRG और कोबरा 201 बटालियन के जवान चिंतलनार थाना क्षेत्र के ताड़मेटला इलाके में नक्सल ऑपरेशन पर निकले हुए थे। इन्हीं जंगलों में नक्सली पहले से ही घात लगा कर बैठे हुए थे। जब सर्चिंग कर जवान शाम 7:30 बजे लौट रहे थे तो उस समय माओवादियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। इधर, जवानों ने भी मोर्चा संभाला और माओवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। लगभग आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में जवानों ने खूंखार नक्सली को ढेर कर दिया ।

घटना स्थल से जवानों ने भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया है।
घटना स्थल से जवानों ने भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया है।

18 जवानों की हत्या में था शामिल
सुकमा के SP सुनील शर्मा ने बताया कि, नक्सली भीमा लगभग 11 बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है। सबसे ज्यादा चिंतागुफा इलाके में इसने जमकर तांडव मचाया है। यह मिनपा मुठभेड़ में भी शामिल था, जिसमें 17 जवान शहीद हुए। साथ ही भालेराव में IED ब्लास्ट की घटना में भी शामिल था। इस घटना में 1 जवान शहीद हुए हुआ था। भीमा 18 जवानों की शहादत का जिम्मेदार है।

यह सामान हुआ बरमाद
घटना स्थल से जवानों ने एक भरमार बंदूक समेत 5 किलो की IED, 20 नग इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 2 नग बीजीएल सेल, इलेक्ट्रॉनिक वायर, 2 नग इलेक्ट्रिक वायर, जिलेटिन रॉड, कॉर्डेक्स वायर समेत अन्य सामग्री भी बरामद की है।

खबरें और भी हैं...