पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर की गलियों में घूमे आबकारी मंत्री लखमा:दंतेवाड़ा में जन जागरण पदयात्रा में हुए शामिल; नकुलनार की सभा में बोले- जनता त्रस्त, मोदी जी मस्त

जगदलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जन जागरण पद यात्रा में शामिल होने आबकारी मंत्री कवासी लखमा दंतेवाड़ा पहुंचे। - Money Bhaskar
जन जागरण पद यात्रा में शामिल होने आबकारी मंत्री कवासी लखमा दंतेवाड़ा पहुंचे।

कांग्रेस की जन जागरण पद यात्रा में शामिल होने आबकारी मंत्री कवासी लखमा शनिवार को दंतेवाड़ा पहुंचे। यहां नक्सलगढ़ मैलावाड़ा, भुसारास, नकुलनार और फिर दंतेवाड़ा में इन्होंने पदयात्रा निकाली। लोगों से मुलाकात की और केंद्र की नाकामियां गिनाई। इधर, दोपहर बाद दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में वे सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शहर की गलियों में घूमते रहे। एक तरफ जहां देश में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर केंद्र की नाकामी को बताया तो वहीं छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के कामों की तारीफ की।

कवासी लखमा ने सभा भी ली।
कवासी लखमा ने सभा भी ली।

इस दौरान कवासी लखमा ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 7 साल में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपए के पार पहुंचा दिए। रसोई गैस से लेकर खाद्य सामग्रियों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। आमजन त्रस्त हैं और मोदी जी मस्त हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को आखिरकार अपने 3 काले कानून वापस लेने पड़े। कई स्थानों में चुनाव हारने से मोदी सरकार की नींद खुली और उन्होंने पेट्रोल में 5 और डीजल में 10 रुपए कम किए। लेकिन जब तक पेट्रोल-डीजल का रेट 70 रुपए नहीं हो जाता, कांग्रेस की लड़ाई जारी रहेगी।

नकुलनार में भी कवासी लखमा ने लोगों से मुलाकात की।
नकुलनार में भी कवासी लखमा ने लोगों से मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने विकास का वादा किया था, उसे पूरा किया जा रहा है। भूपेश सरकार ने बस्तर के विकास के लिए करोड़ों रुपए की सौगात दी है। यहां के स्थानीय बेरोजगारों को नौकरी भी दी जा रही है। भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं के लिए चिंतित है। आज छत्तीसगढ़ में गांवों में देवगुड़ी, गोठान योजना के साथ ही कई विकास के काम किए जा रहे हैं। जिससे सीधे यहां के बेरोजगारों को रोजगार मिला है।

खबरें और भी हैं...