पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता:महिला कमांडो और छात्रों ने नारेबाजी के साथ की नशे से दूर रहने की अपील

गरियाबंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की जागरूकता रैली में पुलिस, छात्र-छात्राओं और बड़ी संख्या में नागरिकों ने भाग लिया। - Money Bhaskar
पुलिस की जागरूकता रैली में पुलिस, छात्र-छात्राओं और बड़ी संख्या में नागरिकों ने भाग लिया।

नशा से आजादी पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जिला पुलिस ने नगर में विशाल जागरूकता रैली निकालकर नशामुक्ति की अपील की। रैली में बड़ी संख्या में महिला कमांडो, महिला सखी एवं स्कूली छात्राएं हाथ में जागरुकता तख्ती लेकर शामिल हुई। इस दौरान महिला कमांडो और छात्रों ने नारेबाजी के साथ आमजनों से नशे से दूर रहने की अपील की।

रैली पुलिस परेड ग्राउंड से शुरू होकर नगर के मुख्य मार्ग, प्रमुख चौक चौराहों से होते हुए परेड ग्राउंड में समाप्त हुई। इसके पहले पुलिस परेड ग्राउंड में पुलिस कप्तान के आर ठाकुर ने कहा कि आज के युवाओं का, नशे के प्रति आकर्षण अधिक होने और अपने कैरियर के प्रति जागरूक ना होने जैसी समस्या समाज में अधिक देखने को मिल रहा है। नशा करना बुरी बात है, इससे समाज एवं खुद के परिवार में बुरा प्रभाव पड़ता है। इस आदत को हमें दूर भगाना है और नशे से आजादी पाना है।

ज्ञात हो कि नशे से मुक्ति फगवाड़ा के प्रचार-प्रसार को लेकर जिले के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों के गांव, मोहल्लो, साप्ताहिक बाजारों, स्कूल, कॉलेजों में जाकर जनचौपाल एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नशे से दूर रहने एवं नशे से छुटकारा पाने की उपाय के संबंध में जानकारी दी जा रही है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस ने नगर में जागरूकता रैली निकाली थी। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पुष्पेंद्र नायक, रक्षित निरीक्षक उमेश राय, थाना प्रभारी गरियाबंद गौतम गावड़े सहित अन्य स्टाफ उपस्थित थे।

छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल नशे से दूर रहने को कहा

छुरा| गरियाबंद पुलिस एवं छात्र-छात्राओं द्वारा शहर में रैली निकालकर नशे से दूर रहने के लिए आम नागरिकों को जागरूक किया गया। छात्र-छात्राओं व पुलिस स्टाफ के साथ मिलकर रैली निकाली।थाना प्रभारी तरसील टोप्पो ने लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई।

गरियाबंद पुलिस द्वारा 12 से 26 जून तक जिले के सभी थानों में ‘नशे से आजादी पखवाड़ा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत छुरा पुलिस द्वारा पैंफलेट बांटकर लोगों सेनशे से दूर रहने की अपील की गई जिसमें एसआई सचिन गुमास्ता सहित पुलिस कर्मी भी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...