पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन:पदोन्नति के लिए सूची में सुधार की मांग

गीदम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपतेसौंपते पदाधिकारी - Money Bhaskar
जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपतेसौंपते पदाधिकारी
  • टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपा पत्र

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा दावा आपत्ति के अंतिम दिन में जिला शिक्षा अधिकारी दंतेवाड़ा राजेश कर्मा से भेंट कर संगठन के माध्यम से सुझाव व त्रुटियों पर ध्यानाकर्षण करवाया गया। गौरतलब हैं कि संगठन के द्वारा पदोन्नति में प्रभावित शिक्षकों का सहयोग करते हुए शनिवार व रविवार को मंदिर परिसर के पास शिविर आयोजित कर समाधान व मार्गदर्शन दिया गया।

संगठन द्वारा सौंपे गए पत्र में दिवंगत व स्थानांतरित हुए शिक्षकों के नाम सुधार करने के लिए सूची दी गई। इसके साथ ही जिले में 07 प्रधान पाठक दिवंगत व 06 पदोन्नत व 10 सेवानिवृत्त हो गए हैं। इस प्रकार 23 पदों को भी कुल रिक्त पदों की संख्या में जोड़ते हुए पदोन्नति देने की मांग की गई। जिससे अधिक से अधिक सहायक शिक्षकों को वन टाइम पदोन्नति का लाभ मिल सके और इसके साथ ही शिविर में आई समस्याओं को एकजाई करते हुए बिंदुवार निराकरण के लिए संयुक्त संचालक बस्तर संभाग के नाम जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र सौंपा गया। जिसमें संगठन ने मांग की है कि वरिष्ठता सूची में योग्यताओं का चयन सेवा पुस्तिका के आधार पर किया जाए।

जारी सूची में बहुत से शिक्षकों के नाम नहीं है। वरिष्ठता का निर्धारण पेपर सीनियारिटी के हिसाब से एक नियम के तहत किया जाए। साथ ही पदोन्नत हुए शिक्षकों की सेवा की गणना पदोन्नति आदेश तिथि से किया जाए व अन्य मुद्दों पर जिलाध्यक्ष उदयप्रकाश शुक्ला द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की गई। इस अवसर पर संगठन के प्रांतीय, जिला व ब्लाॅक पदाधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...