पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी:कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं को मिल रहा काम, मजदूर कर रहे पलायन: गागड़ा

बीजापुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता लेते पूर्व मंत्री महेश गागड़ा - Money Bhaskar
भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता लेते पूर्व मंत्री महेश गागड़ा

पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने अटल सदन भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता के दाैरान स्थानीय विधायक और प्रशासन पर कमीशनखोरी और भ्र्ष्टाचार में संलिप्तता जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं।गागड़ा ने कहा कि इन दिनों मजदूरों के पलायन, मानव तस्कर, भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी को लेकर प्रदेश की सरकार सुर्खियां बटोर रही है। कुछ दिन पूर्व तेलंगाना के कड़पा जिले में जिले के चौदह मजदूरों को बंधक बनाया गया था, जानकारी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से शिकायत की गई थी जिस पर पुलिस रेस्क्यू कर मजदूरों को वापस लाई।

पुलिस की रेस्क्यू टीम पीड़ित परिवार के पैसे से गई थी आने बाद पैसे मिलने की बात की थी। लेकिन उन्हें राशि वापस नहीं दी गई। साथ ही आरोपी ठेकेदार को बिना कार्रवाई के छोड़ दिया। आवेदन के बाद भी एफआईआर नहीं हुआ न ही मजदूरी भुगतान दिलाया गया। जिले से लाेग लगातार पलायन कर रहे है।
कांग्रेस के नेताओं को ही मिल रहा काम
पूर्व मंत्री गागड़ा ने कहा जिले में सिर्फ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं को काम मिल रहा है। मजदूरों का कार्य मशीनों से करके विधायक अपना जेब भर रहे हैं। पलायन रोकने काे लेकर विधायक और प्रशासन काेई कार्रवाई नहीं कर रही है।

स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार कमीशनखोरी में चल रहा
गागड़ा ने कहा जिले में स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार कमीशनखोरी में चल रहा है। जिले का अस्पताल प्रदेश में स्थान रखता था लेकिन आज रेफर सेंटर बनकर रह गया है। कोसलनार में बन रहे अस्पताल पर 27 लाख के भ्रष्टाचार पर सीएमओ को जानकारी न होने की बात पर में पूर्व मंत्री ने कहा सीएमओ स्वयं इन दिनों ठेकेदार बन बैठा है। जिले का पूरा प्रशासन भ्रष्टाचार के शिकंजे में जकड़ा हुआ है।

खबरें और भी हैं...