पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खतरों के खिलाड़ी:जान दांव पर लगाकर बचाई कई लोगों की जिंदगी, आजादी के उत्सव पर मिला विशेष सम्मान

कोरबा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्नेक रेस्क्यू टीम को किया गया सम्मानित। - Money Bhaskar
स्नेक रेस्क्यू टीम को किया गया सम्मानित।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्नेक रेस्क्यू टीम को सम्मानित किया गया। यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले सामाजिक संगठनों और लोगों को जिला प्रशासन ने सम्मानित किया, जिससे उन्हें आगे भी अच्छा काम करने की प्रेरणा मिले।

वहीं सांपों से इंसानों की और इंसानों से सांपों की जान बचाने के लिए स्नेक रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष जितेंद्र सारथी, सदस्य देवाशीष रॉय, राजू बर्मन, कुलदीप राठौर, शुभम सिंह और उनकी टीम को मोमेंटो प्रदान किया गया। इस मौके पर कोरबा के कलेक्टर संजीव झा ने कहा कि आप वन्य जीव की जान तो बचाते ही हैं, साथ ही सांपों से लोगों की रक्षा भी करते हैं, क्योंकि खतरा देखकर सांप भी लोगों को काट लेते हैं, जिससे कई बार उनकी जान चली जाती है।

स्नेक रेस्क्यू टीम के सदस्यों को किया गया सम्मानित।
स्नेक रेस्क्यू टीम के सदस्यों को किया गया सम्मानित।

सीएसईबी ग्राउंड में आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह

वहीं लोग भी डरकर कई बार सांपों को मार देते हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसे में स्नेक रेस्क्यू टीम काफी सराहनीय काम कर रही है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएसईबी ग्राउंड में आयोजित समारोह में इन सबको सम्मानित किया गया। कलेक्टर ने कहा कि आप अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए जो काम कर रहे हैं, वो हर व्यक्ति के बस की बात नहीं है। कलेक्टर संजीव झा ने इन युवाओं को अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्नेक रेस्क्यू करने को कहा।

स्नेक रेस्क्यू टीम के सदस्यों को किया गया सम्मानित।
स्नेक रेस्क्यू टीम के सदस्यों को किया गया सम्मानित।

स्नेक रेस्क्यू टीम ने जिला प्रशासन को कहा धन्यवाद

स्नेक रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष जितेंद्र सारथी ने अपनी पूरी टीम की तरफ से जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से उन्हें आगे भी अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने कहा कि ये हमारा कर्तव्य है कि हम अपने समाज में कुछ अच्छा करें। उन्होंने कहा कि हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं कि जिला प्रशासन ने हमारी मेहनत को सराहा, इससे हमारा मनोबल बढ़ा है।

समारोह में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद

स्वतंत्रता दिवस समारोह में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, कोरबा पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, कोरबा डीएफओ प्रियंका पांडे, कटघोरा डीएफओ प्रेमलता यादव और हजारों दर्शक मौजूद रहे।