पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरबा में 2 युवकों पर भालू ने किया हमला:सिर और हाथ से मांस नोचकर ले गया; ग्रामीणों ने देखा तो बचाई जान

कोरबा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भालू के हमले से घायल युवक। - Money Bhaskar
भालू के हमले से घायल युवक।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में भालू ने सोमवार सुबह दो युवकों पर हमला कर दिया। इस दौरान भालू ने एक युवक के सिर और दूसरे के हाथ से मांस नोच लिया। भालू को हमला करता देख किसी तरह आसपास के ग्रामीणों ने उनकी जान बचाई। हादसे के दौरान दोनों युवक खेत में काम कर रहे थे। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम पहुंची और तात्कालिक सहायता देकर दोनों युवकों को डायल-112 से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के मुताबिक, कोरकोमा सर्किल अंतर्गत ग्राम केरवा निवासी पदम सिंह कंवर खेती किसानी करता है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के चलते खेतों में लबालब पानी भर गया है। इससे धान की फसल को नुकसान होते देख वह गांव के ही राजकुमार के साथ खेत से पानी निकालने के लिए गया था। दोनों खेत के को काट कर पानी निकासी के काम में लगे हुए थे। इस दौरान झाड़ियों के पीछे से भालू ने हमला कर दिया।

अचानक भालू का हमला हुआ तो दोनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। हालांकि तब तब भालू ने पदम सिंह के सिर से मांस नोच लिया। वहीं राजकुमार के भी हाथ में पंजा मारा। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण पहुंचे और किसी तरह भालू को वहां से जंगल की ओर भगाया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। क्षेत्र में बारिश से परेशान किसानों के लिए भालू खतरा बनने लगे हैं।