पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ:मुड़ागांव की टीम ने सिकिरिमा को 16 रनों से हराया

कोतबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के हाईस्कूल मैदान में भाजयुमो के तत्वावधान में युद्धवीर सिंह जूदेव की स्मृति में आयोजित रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का शनिवार को आगाज हुआ। इसका शुभारंभ में मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य सालिक साय व राजपरिवार से विजय आदित्य सिंह जूदेव विशेष रूप से मौजूद रहे।

शुभारंभ समारोह में डीडीसी सालिक साय पहुंचे। भाजयुमो नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि 11 से 19 जून तक आयोजित की जा रही रात्रिकालीन पंचायत स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला इनाम 31 हजार नगद व आकर्षक कप भाजपा देगी, वही दूसरा ईनाम 15 हजार रुपए नगद व कप गुप्ता ब्रदर्स कोतबा ने दिया। साथ अनेक उपहार हर मैच के दौरान दिए जाएंगे। इस प्रतियोगिता में 32 पंचायत स्तरीय टीमें हिस्सा ले रही है। प्रति मैच 8-8 ओवर का खिलाया जा रहा है।

पहला उद्घाटन मैच मुड़ागांव एवं सिकिरिमा टीम के बीच खेला गया, जिसमें मुड़ागांव की टीम ने 16 रनों से सिकिरिमा की टीम को हराकर उद्घाटन मैच अपने नाम किया। इससे पहले मुड़ागांव की टीम ने टॉस जीतकर निर्धारित 8 ओवर में 56 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिकिरिमा के बल्लेबाज गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए, वही निर्धारित 8 ओवर में महज 40 रन ही बना सकी और मुड़ागांव की टीम ने सिकिरिमा की टीम को 16 रनों से पराजित कर दिया। इस अवसर पर सुनील गुप्ता, भूषण वैश्णव, अनुप गुप्ता, उमाशंकर भगत, विजय शर्मा, जगेश्वर यादव, कन्हाई यादव, अजय गुप्ता, रवि आपट, गौरव गुप्ता, गोल्डी साहू, संजय साहु, टिनु शर्मा, बन्नी बंजारा, रविन्द्र पैंकरा, आकाश शर्मा और बजरंग दल एवं श्याम इलेवन के सदस्य उपस्थित हुए।

खेल सिखाता है अनुशासन: साय
डीडीसी सालिक साय ने हुए कहा कि खेल के माध्यम खिलाड़ियों में एक दूसरे से पहचान बनती है। खेल के माध्यम से खिलाड़ियों को अनुशासन की सीख मिलती है। साथ ही उनमें स्पर्धा की क्षमता बढ़ती है। विजय आदित्य सिंह जूदेव ने कहा स्व. जूदेव को क्षेत्र के लोगों का काफी प्यार मिला है। आज भी वो लोगों के दिल में बसते हैं। उनकी स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार आयोजन रहा और आगे भी इस तरह का आयोजन करते रहे।

खबरें और भी हैं...