पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओडिशा से अंबिकापुर ले जा रहे थे गांजा:नमक की बोरियों के बीच 40 लाख का गांजा जब्त

जशपुरनगर/अंकिरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांजा के साथ पकड़े गए आरोपी। - Money Bhaskar
गांजा के साथ पकड़े गए आरोपी।

ओडिशा जाने वाली सड़क पर नामनी बैरियर के पास तपकरा पुलिस ने एक पिकअप वाहन की तलाशी लेकर नमक की बोरियों के बीच से अवैध गांजा जब्त किया है। पिकअप में नमक की बोरियों के नीचे 4 क्विंटल 20 किलो गांजा छिपाकर ले जाया जा रहा था। जब्त गांजे की कीमत 40 लाख 20 हजार रुपए आंकी गई है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी गांजा ओडिशा से अंबिकापुर ले जा रहे थे। पुलिस के अनुसार तपकरा पुलिस को गुरुवार की सुबह मुखबीर से सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन में 2 लोग अपने साथ भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा को रखकर एवं उसके ऊपर नमक की बोरी रखकर ओडिशा से निकले हैं।

सूचना पर तत्काल तपकरा पुलिस ने उपरकछार नामनी चौक पुलिस चेक पोस्ट पर नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू की। उसी दौरान ओडिशा बनडेगा की ओर से एक सफेद कलर का पिकअप वाहन क्र. यूपी 64 बीटी 2028 चेक पोस्ट पर तेज गति से आया। जिसे बैरियर के पास रोका गया। वाहन चालक ने पुलिस को बताया कि वे नमक की बोरियां लेकर अंबिकापुर जा रहे हैं। पुलिस टीम द्वारा इस पिकअप की तलाशी ली गई तो नमक की बोरियों ने नीचे छिपाकर रखे भारी मात्रा में गांजा रखा मिला।

तस्करी के लिए गांव के रास्तों का उपयोग: गांजा तस्कर तस्करी के लिए गांव के रास्ते का उपयोग कर रहे हैं। दो दिन में जिस नामनी चेक पोस्ट से पुलिस ने 50 लाख से अधिक का गांजा जब्त किया है, वह चेकपोस्ट बीते साल गांव के रास्ते पर बनाया था। पीएमजीएसवाई की सड़क ओडिशा में जाकर मिलती है।

सरगुजा व मध्यप्रदेश के हैं दोनों आरोपी
मामले में पुलिस ने आरोपी अजय राजवाड़े उम्र 25 साल निवासी जोगीबंध थाना मनीराम जिला सरगुजा एवं अजीत कुमार 25 साल निवासी हर्राटोला थाना राजेन्द्रग्राम जिला अनूपपुर मप्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों ने बताया कि इतनी भारी मात्रा में वह गांजा अंबिकापुर ले जा रहे थे। वहीं इसकी बिक्री होनी थी।

खबरें और भी हैं...