पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजादी का अमृत महोत्सव:ब्रह्माकुमारी विवि में हर घर तिरंगा अभियान शुरू

अकलतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त तक आयोजित तिरंगा सप्ताह हर घर तिरगा का शुभारंभ रक्षाबंधन के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि नरियरा में हुआ। आध्यात्मिक कार्यक्रम में उपस्थित साधकों ने तिरंगा फहरा कर अपनी खुशियां जाहिर की। ब्रम्हाकुमारी ज्ञाना दीदी ने बताया कि ब्रह्मकुमारी के प्रति 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस विश्वास के साथ देश की अपेक्षाएं रखीं और मुख्यालय में वर्चुअल रूप से अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया। उन अपेक्षाओं को संस्था बखूबी पूरी कर रहा है।

संस्था इस अमृत महोत्सव को स्वर्णिम भारत की स्थापना के लिए सुनहरे अवसर के रूप में देख रहा है और सरकार द्वारा बनाए गए हर कार्यक्रम को बहुत ही उमंग, उत्साह, लगन व श्रद्धापूर्वक मना रहा है। ब्रम्हाकुमारी शशिप्रभा ने जीवन में आशातीत व सकारात्मक परिवर्तन करने के लिए आसपास के गांव के लोगों को सत्संग लाभ देकर परमात्मा की ओर से रक्षासूत्र बांधा गया और पवित्रता व देशभक्ति का भाव दिल में रखने के लिए सभी को संकल्पित किया गया।

ब्रम्हाकुमारी शशिप्रभा ने कहा कि पवित्रता को अपनाने में ही राखी पर्व की सार्थकता है। अपनी बुद्धि को सोने का बर्तन अर्थात् पवित्र बनाने के लिए हमें काम, क्रोध, लोभ, मोह, अहंकार रूपी बुराइयों को छोड़ना होगा। भगवान हमसे इन विकारों को छोड़ने के लिए केवल इस अंतिम समय- पुरुषोत्तम संगमयुग पर ही कहते हैं। अंत में उन्होंने उपस्थित लोगों को रक्षा सूत्र बांधकर तिलक लगाया और मुख मीठा करा कर रक्षाबंधन की बधाइयां दी गई और सभी ने तिरंगा ध्वज लहराया।

खबरें और भी हैं...