पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधायक ने कहा:परंपरा को आगे बढ़ाने में ग्रामीणों की प्रमुख भूमिका

अकलतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोजली प्रतियोगिता के विजेताओं को अतिथियों ने किया सम्मानित। - Money Bhaskar
भोजली प्रतियोगिता के विजेताओं को अतिथियों ने किया सम्मानित।

ग्राम कापन में पंचायत द्वारा भोजली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम विधायक सौरभ सिंह के मुख्य आतिथ्य, जनपद सदस्य दुलरुवा कुर्रे, सरपंच शंकर लाल गौतम, छबि शांडिल्य व छेदीलाल शांडिल्य के विशिष्ट अतिथ्य में आयोजित हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि भोजली छत्तीसगढ़ का पारंपरिक पर्व है। गांव के लोगों द्वारा धूमधाम से मनाने के साथ भोजली विसर्जन के दौरान गीत गाया जाता है। गांव में भोजली प्रतियोगिता का आयोजन कर छत्तीसगढ़ की परंपरा को संरक्षित करने और परंपरा को आगे बढ़ाने का कार्य गांव के लोगों द्वारा किया जा रहा है।

भोजली स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली जानकी मानिकपुरी को 2 हजार रुपए नगद व शील्ड, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वालों के साथ-साथ 5 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया गया। विधायक सौरभ सिंह ने गांव में 8 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सांस्कृतिक मंच निर्माण कार्य का भूमिपूजन करने किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया। इसमें अतिथियों ने नीम, आम, आंवला व अन्य फलदार पौधे और उन्हें संरक्षित करने का संकल्प लिया।

साथ ही ग्राम पंचायत द्वारा पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगाया गया। कार्यक्रम में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ग्राम वासियों को तिरंगा झंडे का वितरण करते हुए ग्राम वासियों को अपने-अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील भी की। कार्यक्रम में दिलहरण कौशिक, धनाराम कश्यप, दिलाल सिंह, कुंभज सिंह एवं ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...