पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ में गौवंश से क्रूरता...VIDEO:गाय के मुंह पर बोरी, चारों पैर रस्सी से बांध लाठी-डंडों से पीटा, फिर उठाकर नदी में फेंक दिया

​​​​​​​जांजगीर-चांपा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में कुछ युवकों ने एक गाय से क्रूरता की हद पार कर दी। युवकों ने गाय का मुंह को बोरी से बांध दिया। इसके बाद लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। जब गाय अधमरी हालत में हो गई तो उसके चारों पैर रस्सी से बांधकर जिंदा ही नदी के तेज बहाव में फेंक दिया। खास बात यह है कि युवकों ने इसका वीडियो बनाया और खुद वायरल भी कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद पूरे मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि 7 आरोपी अब भी फरार हैं। हसौद थाना के कारीभांवर गांव की घटना है।

गाय के चारों पैर भी रस्सी से बांध दिए।
गाय के चारों पैर भी रस्सी से बांध दिए।

वीडियो में 10-12 युवक सोन नदी के पुल पर बैठी एक गाय को बेरहमी से पीटते और नदी में फेंकते दिखाई दे रहे हैं। आरोपियों ने पहले गाय के मुुंह पर बोरी बांध दी। फिर उसे लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। इस दौरान गाय दर्द से तड़पती रही, लेकिन युवक उसको पीटने से नहीं रोके। गाय जब अधमरी होकर गिर गई तो युवकों ने उसके चारों पैर रस्सी से बांध दिए और उठाकर नदी में फेंक दिया। वीडियो लालमाटी गांव का गुरुवार सुबह का बताया जा रहा है।

गाय को आरोपियों ने बुरी से तरह से डंडे से पीटा।
गाय को आरोपियों ने बुरी से तरह से डंडे से पीटा।

आरोपियों ने खुद वीडियो वायरल किया

बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ अन्य लोग भी वहां मौजूद थे, लेकिन गाय पर युवकों की क्रूरता को देख उनकी हिम्मत रोकने की नहीं हुई। आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो भी मोबाइल से बनाया है। गाय के जिंदा ही नदी में बहने और बाद में मौत होने की बात भी कही जा रही है। हालांकि गाय का शव बरामद नहीं किया जा सका है। बताया जा रहा है कि नदी का बहाव काफी तेज था, ऐसे में शव मिलने की संभावना काफी कम है।

थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते भाजयुमो कार्यकर्ता।
थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते भाजयुमो कार्यकर्ता।

क्रूरता करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

हसौद पुलिस ने पूरे मामले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों का नाम कमल किशोर खूंटे, राहुल खूंटे, किरण जाटवर, कुलदीप टंडन, ऋषि डहरे बताया जा रहा है। घटना में शामिल 7 आरोपी अब भी फरार हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ हसौद पुलिस ने धारा 429 , पशु संरक्षण की धारा 410 एवं पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत कार्रवाई की है।

भाजयुमो ने थाना प्रभारी के नाम सौंपा ज्ञापन।
भाजयुमो ने थाना प्रभारी के नाम सौंपा ज्ञापन।
खबरें और भी हैं...