पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोर-शोर से चल रही तैयारियां:आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम में पहली से 12वीं तक क्लासेस

राजिम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आत्मानंद स्कूल राजिम में कक्षा पहली से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित होंगी और इसके लिए नगर के अत्यंत प्राचीन विद्यालय पंडित राम विशाल पांडेय शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रथम पाली में सभी 12 क्लासेस लगेंंगी । प्रत्येक क्लास में कितनी सीटें रहेंगी, यह फिलहाल अभी तय नहीं हो पाया है।

डीईओ करमन खटकर ने बताया कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पहली से बारहवीं तक संचालित होगा और इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। बस स्टैंड के पास पंडित पांडेय स्कूल के भवन का चयन किया गया है। स्कूल दो पालियों लगेगा, प्रातः 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक अंग्रेजी माध्यम स्कूल तथा दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक मिडिल हाई एवं हायर सेकेंडरी की क्लासेस लगेंगी।

ज्ञातव्य हो कि पिछले वर्ष ब्लॉक मुख्यालय फिंगेश्वर में अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला गया है लेकिन वहां पर क्लासों में मात्र 40 बच्चों की क्षमता होने के कारण राजिम क्षेत्र के निर्धन परिवार के बच्चे इस स्कूल में पढ़ाने से वंचित हो गए और प्राइवेट स्कूलों में आर्थिक रुप से सक्षम परिवार के लोग अपने बच्चों को पढ़ा रहे हैं। अब आत्मानंद स्कूल खुलने से राजिम सहित अंचल के लोगों में प्रसन्नता देखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...