पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम से करेगा फरियाद:अब तुकाराम के घर से 60 हजार में हटेगा बिजली खंभा

देवभोग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर के तुकाराम की पत्नी। - Money Bhaskar
घर के तुकाराम की पत्नी।

कुम्हड़ई खुर्द निवासी तुकाराम की मुसीबत कम होते नजर नहीं आ रही है। ।साल भर पहले तक जिस बिजली खम्भे को हटाने के लिए तुकाराम को लगभग 40 हजार खर्च बताया गया था ,अब उसे हटाने तुकाराम को 60हजार रुपए भरने होंगे। इस पर भास्कर ने 24 जून को खबर छापी थी। उसके बाद जिला प्रशासन ने सीएसपीडीसीएल के कार्यपालन अभियंता को इस पर त्वरित कार्रवाई हेतु आवश्यक पहल करने निर्देशित किया।

विभाग के आला अफसरों के निर्देश पर देवभोग सहायक अभियंता विनोद तिवारी तुकाराम के घर पहुंचे। मामले की विस्तृत जानकारी व खम्भा हटाने का इस्टीमेट भी बना कर दिया। मौके पर पटवारी प्रतिवेदन से लेकर मौजूद मुखिया से पंचनामा भी तैयार करा कर जानकारी, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के गरियाबंद दफ्तर को भेज दिया।

पदस्थ कार्यपालन अभियंता पीके साहू ने बताया कि तुकाराम के मकान से खंभा हटाने की कार्रवाई मांग पत्र के भुगतान पश्चात की जाएगी। साहू ने जांच प्रतिवेदन के हवाले से बताया कि बिजली खंभा घर बनने से पूर्व मौजूद है। इस संबंध में विभाग के जांचकर्ता अधिकारी द्वारा पंचनामा भी बनाया गया है जिसमें ग्राम के सरपंच एवं पटवारी और स्वयं उपभोक्ता के कथन हस्ताक्षर समेत उल्लेखित है।

मदद मिली तो ठीक, नहीं तो जोखिम में ही रहेंगे

पीडित किसान तुकाराम नोटिस व मांग पत्र देखने के बाद परेशान है। उसने कहा कि खंभा मेरी जमीन पर ही गाड़ दिया गया है,जरूरत को देखते हुए घर बनाना जरूरी था। खम्भे के चारों ओर मकान बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। बड़ी मुश्किल से गुजारा हो पाता है,ऐसे में खम्भा हटाने का पैसा भरना मेरे लिए सम्भव नहीं है । बता रहे है कि कुछ दिनों में क्षेत्र में मुखिया सीएम का दौरा होना है,अब उन्हीं से मदद की गुहार लगाऊंगा। सुन लिए तो भला हो जाएगा ,नही तो इसी तरह जोखिम उठाकर समय काट लेंगे।

खबरें और भी हैं...