पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59005.270.88 %
  • NIFTY175620.95 %
  • GOLD(MCX 10 GM)463320.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)602350.53 %

स्वशासी समिति की 22वीं बैठक:सिम्स में सीवरेज की समस्या एक माह के भीतर सुधारने के लिए कहा

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल कॉलेज सिम्स में स्वशासी समिति की 22वीं बैठक संभागायुक्त डाॅ. संजय अलंग की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के संचालन के लिए कई निर्णय लिए गए। संभागायुक्त ने सिम्स में सीवरेज की समस्या के स्थायी निदान के लिए पीडब्लूडी और नगर निगम को मिलकर एक माह के भीतर इस समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। संभागायुक्त कार्यालय में हुई बैठक में पालन प्रतिवेदन का ब्यौरा दिया गया। सिम्स के भवन मरम्मत के लिए 25 करोड़ की राशि का प्रस्ताव बजट में शामिल करने के लिए भेजा गया है। सिम्स के चिकित्सालय में मैकेनाइज्ड सेंट्रल लांड्री वाशिंग मशीन के लिए पैसे की स्वीकृत मिल गई है।

केल लैब और स्किल लैब स्थापना के लिए अनुमोदन किया
सिम्स चिकित्सालय में 200 केएलडी का ईटीपी स्थापित करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। सिम्स के फार्माकोलॉजी विभाग में केल लैब और स्किल लैब स्थापना के लिए स्वशासी मद से प्रस्तावित कार्याे का अनुमोदन किया गया। संभागायुक्त ने निर्देशित किया कि सिम्स द्वारा छात्रों को कौशल प्रशिक्षण देने के लिए ट्रेड का पंजीयन कराया जाए।

जिससे प्रशिक्षण उपरांत उन्हें प्रमाण पत्र भी दिया जा सकेगा। स्वशासी समिति द्वारा पूर्व में आरटी-पीसीआर मशीन क्रय करने का निर्णय लिया गया था। वर्तमान में सीएसआर मद और सामाजिक संस्था द्वारा एक-एक आरटी-पीसीआर मशीन सिम्स को उपलब्ध कराया जा चुका है। अतएव उक्त मशीन क्रय के प्रस्ताव को विलोपित करने एवं सिम्स के भवन में तड़ित चालक लगाने के लिए स्वशासी मद से राशि व्यय करने का निर्णय लिया गया।

छात्रावास में मरम्मत और विद्युतीकरण के काम होंगे
एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए हाॅस्टल, महाविद्यालय के लिए नवीन जनरेटर स्थापना, स्नातकोत्तर छात्रावास का रिनोवेशन, सीनियर रेसीडेंट हॉस्टल में लिफ्ट स्थापना, छात्रावास की मरम्मत एवं विद्युतीकरण के संबंध में निर्णय लिया गया। बैठक में सिम्स की डीन डाॅ. तृप्ति नागरिया, अधीक्षक डाॅ. पुनीत भारद्वाज, उपायुक्त श्रीमती अर्चना मिश्रा, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती आंशिक पाण्डेय सहित सिम्स के अधिकारी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...