पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59005.270.88 %
  • NIFTY175620.95 %
  • GOLD(MCX 10 GM)463320.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)602350.53 %

सरकारी रिकॉर्ड निजी हाथों में:असिस्टेंट रखने वाले तीन पटवारियों को नोटिस एसडीएम ने तहसीलदार को दिए जांच के आदेश

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के भीतर असिस्टेंट रखकर काम करने वाले तीन पटवारियों को नोटिस भेजा गया है। एसडीएम ने तहसीलदार को मामले में जांच के निर्देश दिस हैं। जिन तीन पटवारियों को नोटिस भेजा गया है उसमें सरकंडा पटवारी प्रयास बाकरे, चांटीडीह पटवारी आशीष टोप्पो और तालापारा के योग आनंद साहू हैं।

इनसे पूछा गया है कि वे किसकी अनुमति से ऐसा काम कर रहे हैं। फिलहाल उनकी ओर से जवाब नहीं भेजा गया है। दैनिक भास्कर ने मामले में स्टिंग कर बताया था कि पटवारियों ने अपने-अपने दफ्तर खोल रखे हैं। यहां उन्होंने सहायक के तौर पर एक शख्स नियुक्त किया है। जो पटवारियों की गैर माैजूदगी में जमीन का काम संभाल रहे हैं। खबर प्रकाशित होने के बाद एसडीएम देवेंद्र पटले ने तहसीलदार को इस मामले में जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए कुछ बिंदु तय किए गए हैं।

सरकारी रिकॉर्ड निजी हाथों में
सरकारी नियम है कि कोई पटवारी असिस्टेंट नहीं रख सकता। इसके उलट ऐसा हो रहा है और जमीन और सरकारी रिकॉर्ड उनके हाथ में सौंपे जा रहे हैं। इसके कारण भी निजी जमीनों में हेरफेर और अन्य गड़बड़ी के बढ़ने की संभावना है। पहले तहसील ऑफिस भी निजी लोग रखे गए थे। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद उन्हें हटाया गया है।

तहसीलदार को दिए हैं जांच के निर्देशशहर के तीन पटवारियों को नोटिस भेजा गया है। तहसीलदार को इसके जांच के निर्देश दिए गए हैं। जिन पटवारियों की फोटो छपी है उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।
- देवेंद्र पटेल, एसडीएम, बिलासपुर28 जुलाई को प्रकाशित खबर।

खबरें और भी हैं...