पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

डगर कठिन, चलना संभल कर:मरम्मत के नाम पर डाली सिर्फ जीरा गिट्‌टी, जो बारिश में बही, हिचकोले खा रहे बाइक सवार

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर की हर सड़क पर गड्‌ढे नजर आ रहे, बारिश में ये डबरे में तब्दील हो गए हैं

बारिश के बाद शहर की सड़कें खतरनाक हो गई है। जगह-जगह गड्‌ढे नजर आ रहे हैं। बाइक सवार इन गड्‌ढों में फंसकर गिर रहे हैं। आए दिन दुर्घटना की खबरें सामने आ रही हैं। नगर निगम की ओर से इन सड़कों के मेंटेंनेंस के नाम पर महज जीरा गिट्‌टी डालकर खानापूर्ति की जा रही है। तेज बारिश में जीरा गिट्‌टी भी बह जा रही है और फिर से गड्‌ढे में लोग हिचकोले खाने मजबूर हैं।

पटरीपार के राम नगर की सड़क में तो दर्जनों गड्‌ढे नजर आ रहे हैं। इन गड्‌ढों को देखकर लोग नगर निगम को खूब कोस रहे हैं। क्षेत्र के रहवासियोें ने तो निगम के अफसरों को 15 दिन की मोहलत दी है और चेताया है कि अगर सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई निगम का घेराव करेंगे। इस चेतावनी के बाद भी निगम के अफसर मरम्मत कराने ध्यान नहीं दे रहे हैं। विडंबना है कि यह वार्ड पीडब्ल्यूडी चेयरमैन का है। जबकि पीडब्ल्यूडी को ही सड़कों की मरम्मत करानी है। इसी तरह अमृत मिशन प्रोजेक्ट के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए भी शहर की सड़कों की खुदाई की गई है। बारिश में गड्‌ढे खोद दिए जाने से कीचड़ हो गया है।

मरम्मत कराने का आश्वासन दिया गया
वहीं नगर निगम की और पीडब्ल्यूडी के बीच सड़कों के मेंटेनेंस को लेकर तकरार भी चल रही है। पीडब्ल्यूडी की ओर निगम को 45 लाख रुपए का नोटिस भी जारी किया गया है। नोटिस देकर निर्देशित किया गया है कि जितनी भी सड़कें खराब हुई है, उसकी मरम्मत की जाए ताकि इसके पीछे पीडब्ल्यूडी को राशि खर्च न करनी पड़े। हालांकि निगम के अफसरों ने मरम्मत कराने का आश्वासन दिया है।

रिंग रोड पर भी बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं
पीडब्ल्यूडी की ओर से अग्रवाल ट्रांसपोर्ट से लेकर भदौरिया चौक तक रिंग रोड बनवाई गई है। बसंतपुर के समीप इस सड़क पर भी बड़े गड्‌ढे हाे गए हैं। नंदई चौक, इंदिरा नगर चौक, महामाया चौक के पास सड़क दब गई है। गंज मंडी के पास की सड़क भी खराब हो गई है। पीडब्ल्यूडी के ईई डीके नेताम ने बताया कि जल्द ही सड़कों की स्थिति सुधारी जाएगी। कर्मचारियों को भेजकर सड़कों की मरम्मत कराएंगे।

सड़क खराब हो गई पर मरम्मत नहीं करा रहे
नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु का कहना है कि निगम के अफसरों को सड़कों की हालत सुधारने कहा गया है पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। स्थिति नहीं सुधारी गई तो निगम को घेराव किया जाएगा। पार्षदों की ओर से भी शिकायत आ रही है कि वार्ड की सड़क खराब हो गई है पर इसकी मरम्मत नहीं करा रहे हैं।

आप पार्टी ने भी की इसे लेकर की शिकायत
इधर आम आदमी पार्टी की ओर से भी शहर की सड़कों की जल्द मरम्मत कराने की मांग कर ज्ञापन सौंपा गया है। पार्टी के जिला अध्यक्ष कुशल सिंह राजपूत ने बताया कि रामनगर सहित शहर की अन्य सड़कों की हालत बेहद खराब है। सिविल लाइन क्षेत्र की सड़कों पर भी गड्‌ढे हो गए हैं। समय पर मरम्मत नहीं होने पर नगर निगम और पीडब्ल्यूडी का घेराव करेंगे।

खबरें और भी हैं...