पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंडवानी गायिका तीजन बाई का कांग्रेस प्रवेश:ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के रास्ते पार्टी में, कहा- राज्य की संस्कृति से युवाओं को जोड़ना है

भिलाई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रोफेशनल कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ तीजन बाई। - Money Bhaskar
प्रोफेशनल कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ तीजन बाई।

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान को पार्टी से जोड़ने के बाद एक चेहरे पद्म विभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई को भी अपने साथ मिला लिया है। तीजन बाई ने प्रोफेशनल कांग्रेस में गैर राजनीतिक रूप से जुड़ने की सहमति दे दी है। उनका कहना है कि वह पार्टी से जुड़कर कला के क्षेत्र में हो रहे कार्यों को आगे बढ़ाएंगी और इसके लिए युवाओं को जागरूक करेंगी।

पंडवानी गायन से दुर्ग जिले का नाम देश-विदेश तक रोशन करने के साथ ही तीजन बाई ने पद्म विभूषण सहित कई बड़े सम्मान अपने नाम किए है। उन्होंने शनिवार को प्रोफेशनल कांग्रेस से जुड़कर कार्य करने की अपनी सहमति दी है। ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर ने इसकी जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि वह अपने पदाधिकारियों के साथ 27 नवंबर को पद्म विभूषण तीजन बाई से भेंट करने उनके गांव गनियारी (पाटन) गए थे। उन्होंने प्रोफेशनल कांग्रेस के कार्यों से तीजन बाई को परिचित कराया। इसके बाद तीजन बाई ने ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जुड़ने की सहमति दी। इस दौरान वहां ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पदाधिकारी प्रदेश उपाध्यक्ष प्रत्यूष भारद्वाज, प्रदेश मीडिया प्रभारी दीप सारस्वत, सुदीप मैट्रा, दुर्ग चैप्टर अध्यक्ष भूनवेश साहू, पृथिवी चंद्राकर आदि मौजूद रहे।
छत्तीसगढ़ संस्कृति में कम नहीं होनी चाहिए युवाओं की भागीदारी

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस छत्तीसगढ़ ज्वाइन करते हुए तीजन बाई ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका राजनीति करने का कोई उद्देश्य नहीं है। वह इस पार्टी से किसी भी तरह का राजनीतिक मकसद लेकर नहीं जुड़ रही हैं। उनका मकसद है कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बचाना। इसके लिए जरूरी है कि राज्य के युवाओं को इससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ना। इससे वह पार्टी से जुड़कर कला के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को आगे बढ़ाने और युवाओं को जागरूक करने का कार्य करेंगी।