पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

प्रेम जाल में फंसा कर ठगी:सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर लोगों से ठगे 2.08 लाख, महिला पर केस दर्ज

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भट्‌टी थाना पुलिस ने शनिवार की देर रात दुकानदार अमित कुमार सोनी की शिकायत पर यूपी मेरठ निवासी मनु उर्फ मानसी यादव के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। महिला ने सोशल मीडिया के माध्यम से दुकानदार से जुलाई 2021 में परिचय किया। ठग ने खुद को अस्पताल और कोचिंग संचालक बताकर दुकानदार को प्रेम जाल में फंसा लिया।

इसके बाद अपनी और बेटे की बीमारी का बहाना बनाकर तीन महीने में अलग-अलग किश्तों में 2.08 लाख रुपए खाते में जमा करवा लिए। महिला ठग ने अपने आधा दर्जन परिचितों के खाते में पैसे जमा करवाए थे। महिला ने यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ में राजनीतिक और बड़े व्यवसाइयों से परिचय होने का झांसा दिया। एनजीओ के माध्यम से अस्पताल के लिए फंड जुटाकर मरीजों मुफ्त मेंं इलाज करने का झांसा दिया। रायपुर स्थित खुद की जमीन बेचकर पैसा लौटने का वादा किया। लेकिन सितंबर के दूसरे हफ्ते से उसने बातचीत करना बंद कर दिया। फोन पर संपर्क नहीं होने पर दुकानदार को ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद शिकायत की।

तीन राज्यों में पुरुषों को बनाया अपना शिकार
सबसे पहले आरोपी ने उससे बेटे के पेट दर्द का इलाज कराने के नाम पर 8 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए थे। इसके बाद अस्पताल और कोचिंग सेंटर को आर्थिक नुकसान होने का झांसा देकर अलग अलग लोगों के खाते में पैसा जमा करवाए। खुद की दवाई, सिर दर्द, बिजली का बिल देने का झांसा देकर लगातार अपने परिचितों के खाते में पैसा जमा करवाती रही। महिला ने तीन राज्यों में लोगों को अपना शिकार बनाया।

खबरें और भी हैं...