पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59005.270.88 %
  • NIFTY175620.95 %
  • GOLD(MCX 10 GM)463320.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)602350.53 %

दुबई कॉन्फ्रेंस के नाम पर डॉक्टर दंपती से ठगी:मेडिकल कंपनी का अफसर बनकर ठगे 1.76 लाख से ज्यादा, बेटे को साथ ले जाने के नाम पर खाते में कराए ट्रांसफर

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉक्टर ने कंपनी से संपर्क किया तो वहां से बताया गया कि आरोपी वहां पहले काम करता था, अब नहीं है।  - Money Bhaskar
डॉक्टर ने कंपनी से संपर्क किया तो वहां से बताया गया कि आरोपी वहां पहले काम करता था, अब नहीं है। 

छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक डॉक्टर दंपती को दुबई घुमाने के नाम पर 1.76 लाख रुपए से ज्यादा की ठग लिए गए। शातिर ठग ने खुद को एक मेडिकल कंपनी का अफसर बताया और दुबई में होने वाली कॉन्फ्रेंस में शामिल करने का झांसा दिया। बताया कि डॉक्टर दंपती का खर्च कंपनी उठाएगी, लेकिन बेटे का खर्च उन्हें खुद वहन करना होगा। उसकी बातों में आकर डॉक्टर ने बताए गए खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद में पता चला कि कंपनी उस शातिर को पहले ही नौकरी से निकाल चुकी है। मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है।

कादंबरी नगर, दुर्ग निवासी डॉ. जीके अरोरा (65) ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल निवासी विशाल पांडेय के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि 21 जून की शाम विशाल ने उन्हें कॉल किया और खुद को ग्लेनमार्क कंपनी का जोनल अफसर बताया और कहा कि कंपनी की ओर से दुबई में एक कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा रही है। इसमें डॉक्टर दंपती को भेजने का पूरा खर्च कंपनी उठाएगी। वह अपने बेटे को भी साथ ले जा सकते हैं, पर इसका खर्च उन्हें देना होगा, जिसे कंपनी बाद में लौटा देगी।

झारखंड स्थित एक्सिस बैंक खाते में कराए ट्रांसफर
आरोपी ने बताया कि बेटे के खर्च के लिए डॉक्टर को 1 लाख 76 हजार 548 रुपए देने होंगे। उसकी बातों में आकर डॉक्टर अरोरा ने उसके बताए गए चिरकुंडा धनबाद झारखंड के एक्सिस बैंक के खाते में रुपए RTGS से ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद फिर आरोपी ने कॉल किया और कहा कि किसी परिचित के खाते से रुपए ट्रांसफर करिए। इस पर डॉक्टर ने पहले भेजे हुए रुपए लौटाने को कहा, तो आरोपी ने मना कर दिया। इस पर डॉक्टर ने कंपनी से संपर्क किया तो वहां से बताया गया कि आरोपी वहां पहले काम करता था, अब नहीं है।

खबरें और भी हैं...