पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

27% ओबीसी आरक्षण को लागू करे सरकार:ओबीसी महासभा की बैठक प्रदेश अध्यक्ष ने कहा नहीं ताे हम सड़क की लड़ाई लड़ेंगे

डौंडीलोहाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार काे डौंडीलोहारा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम बड़गांव में ओबीसी महासभा की बैठक प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी राधेश्याम, कोषाध्यक्ष महावीर कलिहारी व सेवानिवृत्त शिक्षक भगवंत देवांगन की उपस्थिति में हुई। जिसमें से ग्राम बड़गांव में ग्रामीण इकाई का गठन किया गया। अध्यक्ष विक्रमलाल साहू को मनोनीत किया।

उपाध्यक्ष ढेलूराम निर्मलक, प्रेमचंद सेन, तोरणलाल निषाद, विष्णु मराठे, गोपीराम यादव, लोमन शांडिल्य, पन्नालाल साहू, गौतम पटेल, मीडिया प्रभारी नेमसिंह साहू, संरक्षक वेदलाल पटेल, दुकालुराम साहू को मनोनीत किया गया है। गठन के बाद राधेश्याम ने कहा कि देश में ओबीसी की जातिगत जनगणना 1931 के बाद से नहीं हुई है। भारत सरकार ने 2011 में ओबीसी का जनगणना कराया था। लेकिन सरकार ने ओबीसी की संख्या को प्रकाशित नहीं होने दिया, जो कि ओबीसी समाज के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। जब देश में पशु- पक्षी, जानवरों, पेड़-पौधों की गिनती हो सकती है तो ओबीसी की गिनती क्यों नहीं हो सकती हैं।

सरकार आखिर ओबीसी की जनगणना क्यों नहीं करना चाहती। उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 15 अगस्त 2019 को 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की घोषणा की थी ,लेकिन आज पर्यंत उसे लागू नहीं किया गया। 27% ओबीसी आरक्षण को जल्द लागू की जाए। एेसा नहीं किया ताे ओबीसी समाज के लोग सड़क की लड़ाई लड़ने के लिए तैयारी है। इस बैठक में बिसुन मराठे ,अशोक पटेल, पन्नालाल साहू, नेमसिंह साहू, दुकालूराम साहू, परमानंद साहू, गोपी यादव, अजीतराम साहू, बालमुकुंद भट्ट, ढेलूराम निर्मलकर, बालसिंह साहू, प्रेमचंद सेन, लोमन सेन, तोरण निषाद, चंद्रभान निषाद उपस्थित थे।

समाज की एकता और अखंडता पर दिया गया जोर
सेवानिवृत्त शिक्षक भगवंत देवांगन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन में ही वह ताकत है, जो ओबीसी समाज को अपने लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक अधिकार को पाने में सफलता हासिल कर सकते हैं। वेदलाल पटेल ने ओबीसी समाज की एकता और अखंडता पर जोर देते हुए अपने हक अधिकार के लिए सामने आने की बात कही। ग्रामीण अध्यक्ष विक्रम साहू ने लोगों को शपथ दिलाया कि हम संगठित होकर ओबीसी महासभा के हक के आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।

खबरें और भी हैं...