पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

ऑनलाइन शिविर:ईमानदारी, बहादुरी के साथ निभाएं अपनी जिम्मेदारी; युवाओं में कौशल विकसित करने लगाया शिविर, लक्ष्य को हासल करने क्या जरूरी यह बताया

डाैंडीलाेहाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में डौंडीलोहारा और डाैंडी ब्लॉक के युवाओं के लिए ऑनलाइन व्यक्तित्व निर्माण युवा शिविर का समापन हुआ। समापन के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ के दौलत राम चौहान ने युवाओं को अठारह सत संकल्प जो इक्कीसवीं सदी की संविधान है, जिसका पालन कर अपने जीवन लक्ष्य को प्राप्त करने कहा।

जिसके तहत ईमानदारी, जिम्मेदारी, बहादुरी, विवेकशीलता, सदमार्ग पर चलना, प्रकृति के अनुशासन का पालन करना आदि से युवाओं में कौशल विकसित किया जाता है। जिससे युवा अपने जीवनपथ पर अग्रसर होकर लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। जिला प्रभारी दिलीप निर्मलकर ने बताया कि युवा जागरण शिविर में प्रांतीय टोली से टोली नायक दिलीप निर्मलकर, पीलूराम साहू, मुकेश साहू ने व्याख्यान में अवगत कराया कि युवाओं का सामाजिक जीवन में उत्तरदायित्व, जीवन को सुरक्षित कैसे करें, व्यक्तित्व निर्माण कैसे करें ,मानव जीवन की गरिमा ,अद्भुत शक्ति, युग निर्माण योजना का व्यावहारिक स्वरूप गायत्री और यज्ञ का तत्व दर्शन आदि के बारे में जानकारी दी गई। इस ऑनलाइन शिविर में नंदकिशोर पिस्दा, भोला साहू, वीरेन्द्र साहू, मिलन सिन्हा, बंशी रावटे, डीआर कलिहारी, हेमवती सिहारे, गोपाल साहू, मुकेश साहू सहित बालोद जिले से 175 युवा शामिल हुए।

राष्ट्र की सेवा में भी दें अपनी सक्रिय सहभागिता
कार्यक्रम का प्रतिवेदन ऑनलाइन प्रभारी मिलन सिन्हा ने वाचन किया। जिला समन्वयक वीएस अठनागर ने युवाओं से आह्वान किया कि जो आपको इस छः दिवस में जानकारी दी गई है उनको अपने जीवन में धारण करें और अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करें। कार्यक्रम में पीएल सोनवानी, डॉ गोपाल साहू ने भी युवाओं से अपील की आप सभी अपने जीवन को सुव्यवस्थित बनाएं और पूरी ईमानदारी से अपने राष्ट्र की सेवा करें। िसके लिए दूसरों को भी प्रेरणा दें।

खबरें और भी हैं...