पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

स्वच्छता पखवाड़ा:सफाई, जल संरक्षण के लिए बच्चों काे किया गया जागरूक; कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने दी जानकारी

दल्लीराजहराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वच्छता पखवाड़ा के प्रथम दिवस माध्यमिक शाला ककरेल में प्रधानपाठक सोहनलाल जैन के मार्गदर्शन में स्वच्छता शपथ का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियाें व शिक्षकाें ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वच्छता का शपथ लिया। स्वच्छता पखवाड़ा के द्वितीय दिवस उच्च वर्ग शिक्षक सुंदरलाल साहू के मार्गदर्शन में स्वच्छता जागरूकता दिवस के रूप में मनाया गया। शाला और घरों में स्वच्छता व सफाई का महत्व, साबुन से हाथाें की धुलाई, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने बताया।

तृतीय दिवस सुमरित ठाकुर के मार्गदर्शन में समुदाय तक पहुंच दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें स्वच्छता और कोविड-19 आदतों का बच्चों में प्रोत्साहित किया गया। चतुर्थ दिवस ओमप्रकाश सोयाम के मार्गदर्शन में हरित शाला पहल के रूप में मनाया गया। जिसमें जल संरक्षण , सिंगल यूज प्लास्टिक को नष्ट करना आदि विषयों पर स्लोगन पोस्टर और पंपलेट तैयार किया जा किया गया। पंचम दिवस सहायक शिक्षक भीखमसिंह यादव ने स्वच्छता पर चित्रकला, कविता, स्लोगन प्रतियोगिता कराया। छठवें दिवस हाथ धुलाई दिवस के रूप में मनाया गया। हाथ धुलाई यूनिट को स्कूल गार्डन से जोड़ा गया।

ऑडियो विजुअल दिखाया गया
स्वच्छता पखवाड़ा की सातवें दिवस को व्यक्तिगत स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें बच्चों, कर्मचारियों और अन्य को स्वच्छता प्रबंधन के लिए ऑडियो विजुअल दिखाया गया। बच्चों को नाखून काटने के सही तरीके और साफ रखने के बारे में बताया। आठवें दिवस को स्वच्छता स्कूल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें स्वच्छता संबंधी फोटो, नारे, मॉडल आदि का प्रदर्शन किया गया। इस दाैरान प्रभारी प्रधान पाठक टुमनलाल सिन्हा, रजही सरपंच लिलेश्वरी राणा, उपसरपंच राम्हूराम, नरसिंह राणा, संतराम राणा, होमिनबाई भूआर्य, दुखियाबाई, कौशल्या, सुंदरलाल, सोहनलाल, संकुल केंद्र पथराटोला से संकुल समन्वयक जैलेद्र रामटेके, भूषणलाल भूआर्य, कोमलसिंह भूआर्य सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...