पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विक्रेताओं की हड़ताल स्थगित:आज से 442 दुकानों में दिया जाएगा राशन

बालोद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राशन विक्रेता संचालक पीडीएस कल्याण संघ से जुड़े विक्रेताओं ने हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब राशन दुकानों से हितग्राहियों को चावल मिल सकेगा। पहले तीन दिन तक हड़ताल करने का निर्णय लिए थे। लेकिन इसके लिए रणनीति नहीं बन पाया था। इसके अलावा कई वजह से हड़ताल स्थगित की गई है।

गुरुवार को संघ के पदाधिकारियों ने एसडीएम कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिला अध्यक्ष राजेश सिन्हा, जिला संरक्षक देवेंद्र मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष मनोज चंद्राकर, लेख राम प्रीतम देवरी, भीमेश देशमुख, युवराज साहू मौजूद थे। संघ के प्रदेश व जिला संयोजक देवेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में रणनीति बनने के बाद आगे हड़ताल को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

सत्र 2019-20 में तीन माह के बारदाने की राशि नहीं मिली है। 10 प्रतिशत बारदाने को रोका गया है। खाद्यान्न कटौती भी की जा रही है। बुधवार को जिले की 442 राशन दुकान के विक्रेताओं ने जिला मुख्यालय के नए बस स्टैंड में हड़ताल की थी। जिसके चलते राशन दुकानों में ताला लटका रहा। हितग्राहियों को चावल नहीं मिल पाया।

खबरें और भी हैं...