पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीओ को गिराकर 3 ट्रांसफार्मर से क्वाइल ले भागे चोर:लोहे की बॉडी छोड़ बाकी सभी कीमती सामान ले गए आरोपी, बिजली कंपनी को डेढ़ लाख का नुकसान

बालोद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बालोद के आसपास निर्माणाधीन मकान से छड़ चोरी के मामले बढ़े हैं। इसी बीच कोड़ेवा में ट्रांसफार्मर के कीमती सामान की चोरी ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। मंगलवार रात ग्राम कोड़ेवा के खेतों में लगे ट्रांसफार्मर के पूरे क्वाइल की चोरी कर ली है। कोड़ेवा में दो और पड़ोस के गांव खेरुद में एक ट्रांसफार्मर का क्वाइल निकाल चोर ले गए।

ट्रांसफार्मर के अंदर के तेल को निकाल कर फेंक दिया गया। इसके बाद नट को खोल अंदर का पूरा क्वाइल ले उड़े। विभाग के अनुसार इस चोरी में विभाग को एक लाख 56 हजार का नुकसान हुआ है। गुंडरदेही बिजली कंपनी के एई डीके गजपाल ने बताया कि जहां के ट्रांसफार्मर में चोरी हुई। उस लाइन में किसानों के खेतों में पानी छोड़ने का काम होता है। उसी हिसाब से शाम 5 से रात 11 बजे तक बिजली बंद की जाती है। चोर डीओ को गिरा कर औजार के सहारे ट्रांसफार्मर को नीचे उतार कर क्वाइल ले गए। थाने में शिकायत की गई है। पिछले साल भी ठंड में इस तरह की चोरी हुई थी।

चोरी की घटनाएं बढ़ रही है
जिले में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। पिछले हफ्ते बेलमांड, तरौद, घुमका में हुई चोरी की घटनाओं से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोई बड़ा गिरोह जिले में सक्रिय है। चोर 8 से अधिक व्यक्ति होंगे जो बड़ी से बड़ी घटनाओं को बड़ी आसानी से अंजाम दे रहे हैं। इस मामले पर अर्जुन्दा टीआई शिशिर पांडेय ने कहा कि आसपास के सीसी टीवी फुटेज की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...