पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %

ATM में लोगों से ठगी करने वाले 2 युवक गिरफ्तार:आरोपियों ने धनास में बुजुर्ग का कार्ड बदलकर खाते से उड़ाए थे 50 हजार, कोर्ट ने दोनों को 9 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में ठगी करने वाले दोनों आरोपी। - Money Bhaskar
पुलिस हिरासत में ठगी करने वाले दोनों आरोपी।

चंडीगढ़ के धनास स्थित AMT बूथ से बुजुर्ग का एटीएम बदलकर 50 हजार की नकदी निकालने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान धनास निवासी कुलदीप कुमार और जुझार नगर निवासी रजत के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियो के पास से अलग-अलग बैंकों के ATM कार्ड बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी बुजुर्ग लोगों को अपना शिकार बनाते थे। सारंगपुर थाना पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने कुलदीप और रजत को 9 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

धनास स्थित मिल्क कॉलोनी निवासी सागर चंद एक सितंबर को रुपए निकलवाने धनास स्थित HDFC बैंक के ATM बूथ पर गए थे। ATM के अंदर पहले ही दो युवक मौजूद थे। बुजुर्ग व्यक्ति से ATM से रुपए नहीं निकले, तो दोनों युवकों ने कैश निकलवाने में बुजुर्ग की सहायता करने की बात कही। इस दौरान दोनों आरोपियों ने बुजुर्ग से पिन नंबर पूछ रुपए निकलवा बुर्जग को दे दिए और मौका पाकर बुर्जुग का एटीएम कार्ड बदल लिया। बुजुर्ग के जाने के बाद दोनों युवकों ने ATM के जरिए 50 हजार नकदी निकाल ली।

सारंगपुर थाना पुलिस ने सागर चंद की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और डीएसपी चरणजीत सिंह ने युवकों को पकड़ने के लिए सारंगपुर थाना प्रभारी लखबीर सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाई। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ठगी करने वाले आरोपी कुलदीप सिंह और रजत को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने बताया कि ठगी करने के लिए वे ATM के पास खड़े होते थे और रुपS निकलवाने की सहायता करने के नाम पर कार्ड बदलकर उनके अकाउंट से नकदी निकाल लेते थे।