पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब यूनिवर्सिटी हॉस्टल से लैपटॉप चोरी:CCTV में कैद हुआ युवक, तेजी से निकलता दिखा; चोरी की घटनाओं से स्टूडेंट्स परेशान

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी में लगातार चोरियों की घटनाएं बढ़ रही हैं। यहां कारों से बैटरी चोरी होने से लेकर साइकिलें तक चोरी हो रही हैं। वहीं एक ताजा मामले में यूनिवर्सिटी के एक ब्वॉय हॉस्टल से लैपटॉप चोरी हो गया है। यह घटना शाम के वक्त घटी। वहीं इस घटना का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है। इसमें आरोपी एक वीडियो में बिना चहरा ढके निकल रहा है। वहीं दूसरे वीडियो में वह रुमाल से चेहरा ढक पर पीठ पर बैग लिए तेजी से निकलता नजर आ रहा है। इसी युवक पर चोरी का शक जताया गया है।

यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी(UIET) में थर्ड ईयर के स्टूडेंट अभिषेक पांडे ने बताया है कि वह ग्राउंड फ्लोर पर ब्लॉक 4 हॉस्टल में रहते हैं। वह हॉस्टल में अपने कमरे में सोए हुए थे। तभी उनका लैपटॉप चोरी हो गया। अभिषेक के मुताबिक वह कमरा बिना लॉक किए सोए थे, क्योंकि उन्हें लगा कि उनका रूममेट आएगा। शाम को जब वह 6:30 बजे उठे तो लैपटॉप वहां से गायब था। उन्होंने इसे ढूंढने का प्रयास किया मगर नहीं मिला। इसकी कीमत लगभग 65 हजार रुपए थी और उन्होंने कई स्टडी नोट्स आदि इसमें बना रखे थे।

लैपटॉप चोरी करने वाले का पता लगाने के लिए वह हॉस्टल की सिक्योरिटी के पास गए। यहां उन्होंने जब CCTV फुटेज चेक की तो पाया कि एक युवक अपना चेहरा कवर किए एक बैग लेकर लेकर तेजी से निकलता नजर आया। वहीं इस युवक का एक और वीडियो भी CCTV में कैद हुआ है, जिसमें वह बिना चेहरा ढके निकल रहा है। मामले में सेक्टर 11 थाना पुलिस को शिकायत दी गई है।

पंजाब यूनिवर्सिटी का सेक्टर 25 स्थित UIET (फाइल)
पंजाब यूनिवर्सिटी का सेक्टर 25 स्थित UIET (फाइल)

संदिग्ध ने मांगा था लाइटर और फॉयल
अभिषेक पांडे ने बताया कि लैपटॉप चोरी होने की घटना के बाद उन्होंने जब संदिग्ध का वीडियो कुछ स्टूडेंट्स को दिखाया तो उन्होंने कहा कि संदिग्ध उनके रुम में भी आया था। ब्लॉक 1 के स्टूडेंट्स के मुताबिक संदिग्ध ने उनसे लाइटर और एल्यूमीनियम फॉयल मांगा था। वहीं उसके दांत पीले पड़े हुए थे। देखने में वह नशेड़ी लग रहा था। वहीं वह इस इंस्टीट्यूट का भी नहीं था। ऐसे में आउटसाइडर का यहां हॉस्टल में दाखिल होना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है।

यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के मुताबिक बीते दिनों यूनिवर्सिटी के डेंटल इंस्टीट्यूट के बाहर खड़ी गाड़ियों में से बैटरी चोरी होने की घटना भी हो चुकी है।